Women Ipl में टीम का मालिकाना हक पाने के लिए BCCI ने जारी किया टेंडर, 21 जनवरी है आखिरी तारीख

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वुमेन आइपीएल के पहले सीजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए बीसीसीआइ ने टीम के मालिकाना हक पाने के लिए टेंडर जारी किए हैं। इसकी आखिरी तारीख 21 जनवरी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 03 Jan 2023 09:27 PM (IST) Updated:Tue, 03 Jan 2023 09:27 PM (IST)
Women Ipl में टीम का मालिकाना हक पाने के लिए BCCI ने जारी किया टेंडर, 21 जनवरी है आखिरी तारीख
Women Ipl 2023: बीसीसीआइ ने जारी किया टेंडर (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बीसीसीआइ ने वुमेन आइपीएल के पहले सीजन की दिशा में एक और कदम उठाते हुए टीम के मालिकाना हक पाने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। मंगलवार को बीसीसीआइ ने इसके लिए टेंडर जारी किए हैं। वुमेन आइपीएल का पहला सीजन 3 मार्च से 26 मार्च के बीच खेला जा सकता है।

बीसीसीआइ ने अपने स्टेमेंट में कहा "कोई भी प्रतिष्ठित संस्थाएं इस वुमेन आइपीएल में अपना टीम खरीदने के लिए 21 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। बीसीसीआइ ने टेंडर (ITT) की कीमत 5 लाख रुपए रखी है। इस राशि के अलावा खरीददार को जीएसटी अलग से देना होगा। यह रकम रिफंडेवल नहीं होगी। 

BCCI announces release of Invitation to Tender for the right to own and operate a team in Women’s Indian Premier League.

More details here - https://t.co/NamwGwjjDi

— IndianPremierLeague (@IPL) January 3, 2023

स्टेटमेंट में आगे कहा गया, ''बोली जमा करने के इच्छुक किसी भी पार्टी को आईटीटी खरीदना आवश्यक है। हालांकि, केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मापदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तो के अधीन ही बोली लगाने के पात्र होंगे।

यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो सकता। बीसीसीआई ने यह भी कहा कि वह अपने विवेक से किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। हालांकि, कितनी टीमों की बोली लगेगी, इसके बारे में सूचित नहीं किया।

chat bot
आपका साथी