आखिर अंतिम लीग मैच में बारबाडोस को मिल गई जीत

कसी हुई गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के मिले जुले प्रयास की बदौलत बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने मंगलवार को नॉर्दन नाइट्स को वर्षा बाधित आखिरी लीग मैच

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Wed, 01 Oct 2014 09:36 AM (IST) Updated:Wed, 01 Oct 2014 09:41 AM (IST)
आखिर अंतिम लीग मैच में बारबाडोस को मिल गई जीत

बेंगलूर। कसी हुई गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के मिले जुले प्रयास की बदौलत बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने मंगलवार को नॉर्दन नाइट्स को वर्षा बाधित आखिरी लीग मैच में छह विकेट से हराते हुए चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। नाइट्स ने एंटोन डेवसिच के 47 रनों की मदद से निर्धारित 19 ओवर में आठ विकेट पर रन 135 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के तहत बारबाडोस के समक्ष 19 ओवर में 138 रन का लक्ष्य रखा गया, जिसे उसने दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। पहली पारी के दौरान बारिश के चलते कुछ देर के लिए मैच रोकना पड़ा। इसके बाद इसे एक ओवर कम करके 19 ओवर प्रति पारी कर दिया गया।

बारबाडोस की तरफ से जेम्स फ्रैंकलिन ने सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए। उनके अलावा जोनाथन कार्टर ने 30, मुनावीरा ने 20 और चिगुंबुरा ने नाबाद 18 रन का योगदान दिया। दोनों टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी थीं ऐसे में इस औपचारिकता मात्र मैच के परिणाम का किसी भी अन्य टीम की सेहत पर कोई असर नहीं होगा।

इससे पहले, बारबाडोस ने टॉस जीतकर नार्दर्न नाइट्स को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा। उसका यह निर्णय सही साबित हुआ जब नाइट्स के सलामी बल्लेबाज केन विलियमसन मात्र चार रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें एक रन के निजी स्कोर पर रामपॉल ने फ्रेंकलिन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद आए डेनियल फ्लिन ने डेवसिच के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी निभाई। फ्लिन के 21 रन के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर नाइट्स के विकेट गिरते रहे। इनके अलावा वीजे वाटलिंग ने 29 और टिम साउदी ने 19 रन की पारी खेली। नाइट्स के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। बारबाडोस की ओर से रवि रामपॉल ने तीन विकेट चटकाए। रियाद एमरिट और दिलशान मुनावीरा ने दो-दो विकेट चटकाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी