गजब! बेली ने किया ऐसा कारनामा, दंग रह गया गेंदबाज, दंग रह गए फैंस

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉर्ज बैली के लिए शायद ये साल उनके करियर व जीवन का सबसे यादगार साल होता जा रहा है। बेशक भारत में उनकी कप्तानी में कंगारू वनडे सीरीज हार गए, लेकिन उस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले, और अब टेस्ट में भी आगाज के बाद वो झंडे गाड़ने लगे हैं। तीसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन आज उन्होंने दूस

By Edited By: Publish:Mon, 16 Dec 2013 03:14 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2013 09:50 PM (IST)
गजब! बेली ने किया ऐसा कारनामा, दंग रह गया गेंदबाज, दंग रह गए फैंस

पर्थ। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉर्ज बैली के लिए शायद ये साल उनके करियर व जीवन का सबसे यादगार साल होता जा रहा है। बेशक भारत में उनकी कप्तानी में कंगारू वनडे सीरीज हार गए, लेकिन उस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले, और अब टेस्ट में भी आगाज के बाद वो झंडे गाड़ने लगे हैं। तीसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन आज उन्होंने दूसरी पारी के अंत में एक धमाकेदार चीज कर दिखाई। क्या है ये ताजा कारनामा, आइए जानते हैं..

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन के बाद पर्थ में 476 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर चुकी थी। संभवत: पवेलियन से कप्तान क्लार्क ने पिच पर मौजूद अपने दोनों बल्लेबाजों को इशारा कर दिया था कि 500 होते ही पारी घोषित कर देनी है। पिच पर मिचेल जॉनसन के साथ अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे जॉर्ज बैली मौजूद थे। पारी के उस 87वें ओवर में बैली के सामने थे इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास के अब तक के सबसे सफल गेंदबाज व टेस्ट में 300 से ज्यादा विकेट ले चुके जेम्स एंडरसन...किसी को शायद पता नहीं था कि बैली के दिमाग में एंडरसन का खौफ कम, और एक अलग ही रणनीति उछाल ले रही थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उस ओवर की पहली ही गेंद पर बैली ने स्लिप की दिशा में चौका जड़ दिया। दूसरी गेंद पर एक कदम आगे रखा और गेंद को सीधे गेंदबाज के ऊपर से छक्के के लिए स्ट्रेट में रवाना कर दिया। तीसरी गेंद पर बैली ने 2 रन लिए। इसके बाद चौथी गेंद पर बैकवर्ड स्कवायर दिशा में एक और चौका जड़ डाला। पांचवीं गेंद पर बैली ने लॉन्ग ऑफ दिशा में छक्का जड़कर सभी को हैरान कर दिया। आखिरी गेंद पर बैली को ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सर्वाधिक रन (28) के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए छक्के की जरूरत थी, और हुआ भी ठीक वैसा ही। बैली ने इस बार लॉन्ग ऑन की दिशा चुनी और छक्का जड़ दिया। पूरा मैदान झूम उठा, एक टेस्ट मैच के ओवर में 28 रन रोज-रोज देखने को कहां मिलते हैं। जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता व कप्तान क्लार्क अपने इस नए टेस्ट क्रिकेटर को लेकर गर्व महसूस कर रहे होंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी