श्रीलंका के नाम अब सिर्फ बचा है टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने 6 सितंबर को पालेकेले में श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट पर 263 रन बनाते हुए उसी का टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ा

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 07 Sep 2016 10:48 AM (IST) Updated:Wed, 07 Sep 2016 11:05 AM (IST)
श्रीलंका के नाम अब सिर्फ बचा है टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। क्रिकेट में कीर्तिमान बनते ही हैं टूटने के लिए। इसका अहसास अब श्रीलंका को हो गया होगा, क्योंकि पिछले सात दिनों में उसके दो विश्व कीर्तिमान टूट गए। सात दिनों पहले तक श्रीलंका के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वन-डे और ट्वेंटी-20) में सबसे बड़े स्कोर के रिकॉर्ड दर्ज थे। लेकिन अब श्रीलंका के नाम पर सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड ही बचा है।

ऑस्ट्रेलिया ने किया ध्वस्त

ट्वेंटी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड (260/6) श्रीलंका के नाम दर्ज था, जो उसने 2007 में केन्या के खिलाफ बनाया था। श्रीलंका ने यह रिकॉर्ड ट्वेंटी-20 विश्व कप में बनाया था।जिसे ऑस्ट्रेलिया ने उसी के खिलाफ तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 6 सितंबर को पालेकेले में श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट पर 263 रन बनाते हुए उसी का टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ा।

वन-डे में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड ने तोड़ा

एक सप्ताह पहले तक श्रीलंका के नाम अंतरराष्ट्रीय वन-डे क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज था। यह रिकॉर्ड (443/9) उसने 2006 में नीदरलैंड्स के खिलाफ बनाया था। 30 अगस्त को इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में श्रीलंका का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ तोड़ा जब उसने 3 विकेट पर 444 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

अब बचा है सिर्फ ये रिकॉर्ड

इस तरह श्रीलंका के नाम अब सिर्फ टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड बचा है। उसने भारत के खिलाफ कोलंबो में 1997 में 6 विकेट पर 952 रन बनाए थे। यह रिकॉर्ड अभी भी कायम है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी