फिर इस भारतीय खिलाड़ी ने जताई उम्मीद, उम्मीद और उम्मीद

बेशक टीम इंडिया इस समय सीरीज के पांचवें व अंतिम टेस्ट में हार की कगार पर खड़ी हो, बेशक टीम इंडिया 1-3 से सीरीज हारने

By Edited By: Publish:Sun, 17 Aug 2014 11:25 AM (IST) Updated:Sun, 17 Aug 2014 11:43 AM (IST)
फिर इस भारतीय खिलाड़ी ने जताई उम्मीद, उम्मीद और उम्मीद

लंदन। बेशक टीम इंडिया इस समय सीरीज के पांचवें व अंतिम टेस्ट में हार की कगार पर खड़ी हो, बेशक टीम इंडिया 1-3 से सीरीज हारने से किसी तरह बचने का तरीका ढूंढ रही हो लेकिन टीम का एक खिलाड़ी बार-बार उम्मीदों की बात करने से नहीं चूक रहा। पिछले व चौथे टेस्ट में जब भारत हार की कगार पर थी तब भी इस खिलाड़ी ने उम्मीद जताई थी कि भारतीय खिलाड़ी वापसी कर लेंगे लेकिन वो टेस्ट भारत पारी के अंतर से हार गया। एक बार फिर इस खिलाड़ी ने उम्मीद जताई है लेकिन इस बार भी ऐसा नहीं लग रहा कि वो और उनकी टीम इस उम्मीद पर खरे उतर पाएंगे।

हम बात कर रहे हैं टीम के स्पिनर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की। अश्विन ने पिछले टेस्ट की तरह एक बार फिर उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम इस बार दूसरी पारी में अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर ही लेगी लेकिन ये एक बड़ा सवाल है कि ये सिर्फ उम्मीदें हैं या फिर इस पर कुछ काम भी किया गया है। अश्विन ने कहा, 'धूप निकल आई है और पिच थोड़ी सपाट हुई है। हमने कल अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश की। दिन के अंत में ये मायने रखता है कि आपका मनोबल कैसा है और आप जिस खेल को इतना प्यार करते हो, उसका लुत्फ उठा रहे हो या नहीं। हम मैदान पर यही बात कर रहे थे कि हम दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं। सबको खराब दिन का सामना करना पड़ता है।'

अपनी गेंदबाजी पर बात करते हुए अश्विन ने कहा, 'जब मैं शीर्ष एकादश से बाहर था, मैंने अपने एक्शन पर कुछ और काम किया। मैंने संतुलन बनाने जैसी तमाम छोटी-छोटी चीजों पर काम किया है।' अश्विन ने अब तक पहली पारी में 55 रन देकर दो विकेट झटके हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी