इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए अकीला धनंजय, इस खिलाड़ी को मिला मौका

अकीला धनंजय को अपनी गेंदबाजी एक्शन के टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन जाना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 06:40 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए अकीला धनंजय, इस खिलाड़ी को मिला मौका
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए अकीला धनंजय, इस खिलाड़ी को मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ 23 नवंबर से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट के लिए श्रीलंका की टीम में अकिला धनंजय की जगह ऑफ स्पिनर निशान पीरिस को जगह दी गई है। अकिला धनंजय को 23 नवंबर को अपनी गेंदबाजी एक्शन की टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में जाना है। 

आपको बता दें कि गॉल में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान ही अकिला धनंजय का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था और उनकी शिकायत आइसीसी से की गई थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने दूसरा टेस्ट मैच खेला और 115 रन देकर छह विकेट लिए थे। अब श्रीलंका टीम के कोच ने साफ कर दिया कि वो तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ही गेंदबाजी एक्शन की टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन जाएंगे और टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। 

अकीला की जगह तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए गए पीरिस ने टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दोनों दो दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने इंग्लिश टीम के बड़े-बड़े बल्लेबाजों जैसे कि जोस बटलर, मोइन अली और बेन स्टोक्स को आउट किया था। उन्होंने वर्ष 2015-16 में बादुरेलिया स्पोर्ट्स क्लब के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। पीरिस ने अब तक 12 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 29.52 की औसत से 38 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 67 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है। 

गौरतलब है इंग्लैंड ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच जीतकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। 17 साल बाद इंग्लैंड ने श्रीलंका में सीरीज जीती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी