पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेगा भारतीय मूल का ये स्पिनर

टेस्ट टीम के बाद न्यूजीलैंड की टी20 टीम में भी इस खिलाड़ी को जगह मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 04:14 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेगा भारतीय मूल का ये स्पिनर
पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की तरफ से खेलेगा भारतीय मूल का ये स्पिनर

वेलिंगटन (न्यूजीलैंड)। भारतीय मूल के स्पिनर एजाज पटेल को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले तीन टी 20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के 14 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। इससे पहले एजाज को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड की टीम को अबूधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 31 अक्टूबर से होगी। 

बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टीम में चोटिल खिलाड़ी मिचेल सैंटनर की जगह शामिल किया गया है। सैंटनर इन दिनों अपने घुटने की इंजरी के उबर रहे हैं। टीम में पटेल के चुने जाने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड का कहना है कि अबूधाबी के स्लो विकेट पर स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम रहने वाली है और इसे देखते हुए हमने अपने 14 सदस्यीय खिलाड़ियों के दल में उन्हें दूसरे स्पिनर के तौर पर शामिल किया है। इसके अलावा एजाज पिछले एक महीने से यहां पर खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें यहां खेलने का मौका मिलना चाहिए और हमें उम्मीद है कि वो इसके लिए तैयार होंगे।  

एजाज पटेल ने वर्ष 2015 में फोर्ड ट्रॉफी के जरिए लिस्ट ए क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। इस वर्ष अप्रैल में वो न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड में मेन्स डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए थे। इसके अलावा पटेल न्यूजीलैंड ए टीम की तरफ से दुबई में पाकिस्तान ए टीम के खिलाफ हाल ही में खेले गए टी 20 सीरीज का हिस्सा थे। पिछले कुछ दिनों से वो दुबई में ही हैं और वहां की परिस्थिति में पूरी तरह से रम गए हैं जिसका फायदा उन्हें मिेलेगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी