खेल पर ध्यान लगाएं खिलाड़ी: गांगुली

अगर टीम इंडिया की बात करें तो मेरा सुझाव है कि इस समय बोर्ड और टीम के बीच चल रही बयानबाजी बंद होनी चाहिए। यह

By Edited By: Publish:Tue, 26 Aug 2014 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 26 Aug 2014 08:25 PM (IST)
खेल पर ध्यान लगाएं खिलाड़ी: गांगुली

(गांगुली का कॉलम)

अगर टीम इंडिया की बात करें तो मेरा सुझाव है कि इस समय बोर्ड और टीम के बीच चल रही बयानबाजी बंद होनी चाहिए। यह सही है कि भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और हम सभी को यह स्वीकार करना होगा कि बीसीसीआइ ने टीम में नया सपोर्ट स्टाफ लाकर बिल्कुल सही किया है। खेल में अगर आप एक ही ढर्रे पर खेलते हैं तो नतीजे भी एक जैसे ही मिलते हैं। संबंधित अधिकारियों को पूरा अधिकार है कि ऐसी टीम में नए चेहरों को लेकर आए, जिसने एक लंबे समय तक विदेशों में लचर प्रदर्शन किया है।

टीम में अहम बदलाव हुए, सपोर्ट स्टाफ को आराम दिया गया और इसमें सबसे अच्छी चीज हुई कि आधिकारिक बयान देकर सभी लोगों की जिम्मेदारियों को तय कर दिया गया। इससे उन सभी चीजों पर विराम लग जाएगा, जिससे भारतीय टीम को नुकसान पहुंचा है। लिहाजा यह समय परिपक्वता दिखाने का है और उम्मीद है कि सभी ऐसा कर सकेंगे। खिलाडिय़ों और कप्तान के लिए यह जरूरी है कि वह चुप बैठें और खेल पर ध्यान लगाएं। टीम को यह याद रखना होगा कि एक जीत सब कुछ बदल सकती है। सारी ऊर्जा हमें जीत के लिए लगानी चाहिए क्योंकि जीत हर मर्ज की दवा है। मुझे भरोसा है कि टीम इंडिया ऐसा करने में सक्षम है।

सीरीज की बात करें तो अगला मैच कार्डिफ में होगा। पिछले साल यहां चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। जब आप खराब दौर से गुजर रहे होते हैं, तो पिछला अच्छा प्रदर्शन आत्मविश्वास हासिल करने में मददगार साबित होता है। खासतौर से शिखर धवन के लिए जिन्होंने पिछले साल यहां शतक लगाया था।

chat bot
आपका साथी