चौथे टेस्ट मैच में एक रन बनाते ही विश्व रिकार्ड बना देंगे विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर छूट जाएंगे पीछे

Ind vs Eng इंग्लैंड के खिलाफ दो सितंबर से ओवल में शुरू होने जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में विराट कोहली से उम्मीद होगी कि वे अपना विश्व रिकार्ड पूरा करें जिसके लिए उनको सिर्फ एक रन की दरकार है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 11:13 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 11:13 AM (IST)
चौथे टेस्ट मैच में एक रन बनाते ही विश्व रिकार्ड बना देंगे विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर छूट जाएंगे पीछे
विराट कोहली के पास वर्ल्ड रिकार्ड बनाने का मौका है

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही इस समय दमदार फार्म में न हों, लेकिन वे रन फिर भी बना रहे हैं। नवंबर 2020 से अगस्त 2021 तक उन्होंने करीब एक हजार रन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए हैं। हालांकि, उन्होंने इस दौरान एक भी शतक नहीं जड़ा है और बस यही बात उनको परेशान कर रही है। इतना ही नहीं, इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में लंदन के केनिंग्टन ओवल में उतरेंगे तो उनके पास एक विश्व रिकार्ड बनाने का मौका होगा। इसके पूरे-पूरे चांस हैं कि वे इस मैच में खास उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं।

दरअसल, विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 22999 रन बना चुके हैं और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एक रन भी बना लेते हैं तो वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23 हजार रन पूरे कर लेंगे। इतना ही नहीं, विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज यानी सबसे कम पारियों में 23 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में वे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे, क्योंकि सचिन ने ये कारनामा 522 पारियों में किया था। वहीं, विराट कोहली अभी 500 पारियां भी नहीं खेल पाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में एक रन भी बनाने में सफल होते हैं तो वे इस उपलब्धि को 490वीं पारी में हासिल कर लेंगे। इस तरह वे सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। हालांकि, आपके लिए ये जानना जरूरी है कि विराट कोहली ने टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये रन बनाए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले 23000 रन सिर्फ टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए थे। यही कारण है कि विराट कोहली सबसे तेज 23 हजारी बनने जा रहे हैं। इसके अलावा विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 हजार रन बनाने वाले दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन जाएंगे।

chat bot
आपका साथी