सिर्फ चार महीने खेला ये खिलाड़ी और जीत लिया साल के बेस्ट टी-20 खिलाड़ी का खिताब

शेन वॉटसन ने पिछले साल टी-20 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने सिर्फ चार महीने टी-20 खेला था।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 11:01 AM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 01:09 PM (IST)
सिर्फ चार महीने खेला ये खिलाड़ी और जीत लिया साल के बेस्ट टी-20 खिलाड़ी का खिताब
सिर्फ चार महीने खेला ये खिलाड़ी और जीत लिया साल के बेस्ट टी-20 खिलाड़ी का खिताब

सिडनी, जेएनएन| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन अपने देश का साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुना गया है। भारत में पिछले साल मार्च-अप्रैल में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद वॉटसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

आठ जनवरी 2016 से सात जनवरी 2017 के बीच खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों को चयन किया है। इस दौरान वॉटसन ने सिर्फ जनवरी से अप्रैल तक ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी-20 क्रिकेट खेली थी। सीए के बयान के अनुसार इस दौरान वॉटसन ने नौ अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में नौ विकेट अपने नाम किए थे। इन मैचों में उनका औसत सात रन प्रति ओवर था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वॉटसन ने कहा, ‘यह ऐसा लगता है कि जैसे अभी से काफी पहले की बात हो’। उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित ही अब पूरे विश्व में अलग तरह की जिंदगी जी रहा हूं। आस्ट्रेलिया के लिए खेलने पर जो दवाब होता है अब उससे कम दवाब है, इसलिए मैं इसका आनंद ले रहा हूं। मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल रहा है और टूर्नामेंट खेलने के बीच में भी समय मिल रहा है’।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कैमरून व्हाइट को साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना गया है। वहीं आस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग को आस्ट्रेलिया की साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है।

chat bot
आपका साथी