ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हैडन ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'Era Of Cricket'

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर रहे मैथ्यू हैडन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी को Era Of Cricket बताया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 12 May 2019 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 12 May 2019 06:04 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हैडन ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'Era Of Cricket'
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हैडन ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया 'Era Of Cricket'

चेन्नई, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हैडन ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की है। मैथ्यू हैडन ने धौनी को era of cricket यानी क्रिकेट का युग करार दिया है। इतना ही नहीं, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने धौनी को एक देश का लीडर भी बताया है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले आइपीएल 2019 के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के आतिशी ओपनर हैडन ने धौनी को लेकर कहा है कि वो कुछ भी कर सकते हैं।  

चौथी बार आइपीएल के खिताब के लिए लड़ रहे चेन्नई और मुंबई के फाइनल मैच से पहले सीएसके के लिए एक प्रोग्राम के दौरान मैथ्यू हैडन ने कहा है, "आप धौनी को जानते हो, वह सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं है, वह क्रिकेट का एक युग (Era of cricket) है। कई मायनों में, मैं सोचता हूं कि एमएस धौनी गली क्रिकेट टीम के कप्तान की तरह हैं, जो कुछ भी कर सकते हैं।"

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे कहा, "अगर आपकी टीम के कप्तान एमएस धौनी हैं, तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं हैं। धौनी आपको रिलेक्स रखते हैं, जो कि थाला धौनी कई सालों से करते आ रहे हैं। इसी वजह से उनका नाम थाला पड़ा है क्योंकि वो चेन्नई के लीडर हैं। यहां तक कि वे देश के भी लीडर के रूप में हैं।" 

बता दें कि मैथ्यू हैडन और धौनी का सामना अपने-अपने देश की टीमों को लीड करने के दौरान हुआ है। इसके अलावा मैथ्यू हैडन धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल भी खेल चुके हैं। धौनी के इस सीजन की बात करें तो वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लीडिंग स्कोर हैं। 14 मैचों की 11 पारियों में धौनी ने 103.5 के औसत और 137.54 के स्ट्राइकरेट से 414 रन बनाए हैं। वहीं, बतौर कप्तान धौनी की टीम आइपीएल के 14 लीग मैचों में 9 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रही थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी