लेडी धौनी को देश का नाम रौशन करने का मिलेगा इनाम, अब करेंगी ये काम

सुषमा ने कहा कि रेलवे के साथ पांच वर्ष का बांड साइन किया था। अभी दो वर्ष पूर्ण किए हैं। अपने प्रदेश में मौका मिले तो कौन यहां सेवा नहीं करना चाहेगा

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 05 Aug 2017 12:26 PM (IST) Updated:Sat, 05 Aug 2017 02:43 PM (IST)
लेडी धौनी को देश का नाम रौशन करने का मिलेगा इनाम, अब करेंगी ये काम
लेडी धौनी को देश का नाम रौशन करने का मिलेगा इनाम, अब करेंगी ये काम

शिमला, जेएनएन। महिला विश्व कप के फाइनल में खेलने वाली भारतीय टीम की एक और खिलाड़ी अब डीएसपी बनकर देश की सेवा करेगी। भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज़ सुषमा वर्मा हिमाचल प्रदेश में डीएसपी बनकर सेवाएं देंगी। अभी उन्हें सरकारी पत्र का इंतजार है, जिसमें वीरभद्र सरकार ने उन्हें डीएसपी पद ऑफर किया है।

सुषमा ने कहा कि रेलवे के साथ पांच वर्ष का बांड साइन किया था। अभी दो वर्ष पूर्ण किए हैं। अपने प्रदेश में मौका मिले तो कौन यहां सेवा नहीं करना चाहेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में लड़कियों में जोश व कुछ भी करने की हिम्मत है, केवल उन्हें मौका देने की जरूरत है। सुषमा वर्मा लेडी धौनी के नाम से प्रसिद्ध हैं। वह स्कूल स्तर पर वालीबॉल, हैंडबॉल व बैडमिंटन की खिलाड़ी रहीं और 17 वर्ष की आयु में क्रिकेट खेलने के लिए तेज गेदबाज के तौर पर गईं। कोच ने उन्हें विकेटकीपर के तौर पर खेलने की सलाह दी।

आपको बता देें कि इससे पहले हरमनप्रीत कौर भी पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद स्वीकर कर चुकी हैं और वो भी इससे पहले रेलवे में ही नौकरी कर रही थी। हरमनप्रीत ने महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद रहते हुए शानदार 171 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी