IND vs AUS: लंबे समय के बाद सपना हुआ पूरा, टेस्‍ट डेब्‍यू के बाद केएस भरत ने मां को लगाया गले, फोटो हुआ वायरल

KS Bharat test debut भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट में विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएस भारत को डेब्‍यू का मौका दिया। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कैप हासिल करने के बाद अपनी मां को गले लगाया और इस पल का फोटो वायरल हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 09 Feb 2023 10:51 AM (IST) Updated:Thu, 09 Feb 2023 10:51 AM (IST)
IND vs AUS: लंबे समय के बाद सपना हुआ पूरा, टेस्‍ट डेब्‍यू के बाद केएस भरत ने मां को लगाया गले, फोटो हुआ वायरल
KS Bharat test debut: केएस भरत ने डेब्‍यू कैप हासिल करने के बाद अपनी मां को गले लगाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। कोना श्रीकर भरत ने भारतीय टीम के लिए अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया। केएस भरत को इशान किशन पर तरजीह मिली और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट में वह प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बने। 29 साल के भरत को अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने टेस्‍ट डेब्‍यू कैप सौंपी। वीसीए स्‍टेडियम पर केएस भरत के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए डेब्‍यू किया।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टेस्‍ट में भी खिला सूर्य! भारतीय बल्‍लेबाज ने किया वो कारनामा, जिसके लिए तरसते रह गए कई खिलाड़ी

केएस भरत लंबे समय से भारतीय टीम में शामिल रहे, लेकिन अब जाकर उनके डेब्‍यू का सपना साकार हुआ। केएस भरत की मां नागपुर में डेब्‍यू सेरेमनी के समय उपस्थित थीं। आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने डेब्‍यू कैप हासिल करने के बाद अपनी मां को गले लगाया। यह मां के लिए बेहद भावुक वाला पल था, जिनके बेटे ने अपने बचपन के सपने को पूरा किया।

Debut in international cricket for @KonaBharat 👍 👍

A special moment for him as he receives his Test cap from @cheteshwar1 👌 👌#TeamIndia | #INDvAUS | @mastercardindia pic.twitter.com/dRxQy8IRvZ— BCCI (@BCCI) February 9, 2023

जब भरत ने अपनी मां को गले लगाया तो फोटोग्राफर्स ने इस पल को कैमरे में कैद करने में जरा भी देरी नहीं की और कुछ ही पल में यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बता दें कि केएस भरत को अधिकांश समय इंतजार करना पड़ा क्‍योंकि ऋषभ पंत ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की जिम्‍मेदारी अपने कंधों पर उठा रखी थी। पंत ने भारत के लिए कई मैच विजयी पार‍ियां खेली, जिसके चलते केएस भरत बेंच गर्म करते रहे।

Test debuts for @surya_14kumar & @KonaBharat 👏 👏

The grin on the faces of their family members says it all 😊 😊#TeamIndia | #INDvAUS | @mastercardindia pic.twitter.com/dJc7uYbhGc— BCCI (@BCCI) February 9, 2023

पंत के बाहर होने के बाद केएस भरत को डेब्‍यू का मौका मिला। ऋषभ पंत गंभीर कार एक्‍सीडेंट के कारण क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। फैंस के लिए खुशी की बात यह है कि पंत रिकवर हो रहे हैं। तब तक फैंस को उम्‍मीद है कि केएस भरत उनकी कमी नहीं खलने देंगे और अपने प्रदर्शन से टीम में नई जान भरेंगे।

केएस भरत का करियर

केएस भरत ने टेस्‍ट के जरिये अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया। आंध्र प्रदेश के 29 साल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज का फर्स्‍ट क्‍लास रिकॉर्ड बेहद प्रभावी है। उन्‍होंने 86 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 9 शतक और 27 अर्धशतकों की मदद से 4707 रन बनाए। उनकी औसत 37.95 की रही। वो इस दौरान तिहरा शतक जमा चुके हैं। भरत ने 64 लिस्‍ट ए मैचों में 6 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 1950 रन बनाए। वहीं 67 टी20 मैचों में भरत ने 5 अर्धशतकों की मदद से 1116 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहले टेस्‍ट के पहले दिन के लाइव अपडेट्स पढ़ें यहां

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'क्या पहले टेस्ट में सूर्या करेंगे डेब्यू?', Sachin Tendulkar ने मैच से पहले की बड़ी भविष्यवाणी

chat bot
आपका साथी