World Cup 2019 IND vs SA: भारत इस 'हथियार' से दक्षिण अफ्रीका को हराएगा, वीडियो में दिखी झलक

World Cup 2019 IND vs SAभारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए खास तैयारी की है। इसका वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर जारी किया है।

By Rizwan MohammadEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 03:58 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 03:59 PM (IST)
World Cup 2019 IND vs SA: भारत इस 'हथियार' से दक्षिण अफ्रीका को हराएगा, वीडियो में दिखी झलक
World Cup 2019 IND vs SA: भारत इस 'हथियार' से दक्षिण अफ्रीका को हराएगा, वीडियो में दिखी झलक

नई दिल्‍ली, जेएनएन। वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए भारतीय टीम ने खास तैयारी में जुटी है। फील्डिंग कोच की निगरानी में भारतीय खिलाड़ी इन दिनों में बल्‍लेबाजी के अलावा फील्डिंग पर विशेष जोर दे रहे हैं। एक वीडियो सामने आया है जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी फील्डिंग की स्‍पेशल प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। 

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में हो रहे 12वें विश्‍वकप में भारत का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ 5 जून को खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम तैयारियों में जुटी हुई है। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने टीम के खिलाडि़यों से फील्डिंग ड्रिल कराई। इस ड्रिल का वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी अपलोड किया है। इस वीडियो में भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर टीम की तैयारियों पर जानकारी दे रहे हैं।

World Cup 2019 WI vs Pak:वेस्‍टइंडीज के इन खिलाडि़यों से डरती हैं विपक्षी टीमें, आज पाकिस्‍तान को सबक सिखाने को तैयार

वीडियो में फील्डिंग कोच आर श्रीधर बता रहे हैं कि इस ट्रेनिंग का थीम डायरेक्‍ट हिट रखा गया था। खिलाडि़यों को इस ड्रिल के लिए राउंड द क्‍लॉक खड़ा किया गया और बीच में स्‍टंप्‍स लगाए गए। खिलाडियों को नॉन स्‍ट्राइक एंड पर स्‍टंप्‍स उखाड़ने की तैयारी कराई गई। इस प्रैक्टिस को छह अलग अलग एंगल से कराया गया। इस वीडियो में भारतीय खिलाडि़यों को थ्रो हिट करते और थ्रो को पकड़ते और बैकअप देते देखा जा सकता है।

What's happening in @coach_rsridhar's new fielding drill? Find out here 😎👌 #TeamIndia #CWC19 pic.twitter.com/y3Ffc60PVW — BCCI (@BCCI) May 30, 2019

कोच आर श्रीधर ने बताया कि यह फील्डिंग सेशन के बाद टेक्निकल ट्रेनिंग सेशन भी कराया गया। इसमें खिलाडि़यों को थ्रो करने के समय अपने कंधे का इस्‍तेमाल करने के बारे में सिखाया गया। उन्‍होंने बताया कि फील्डिंग के दौरान थ्रो करने के लिए कंधे का सही इस्‍तेमाल बहुत मायने रखता है। उन्‍होंने बताया कि इस दौरान खिलाडि़यों खूब मस्‍ती भी की। बता दें कि इस वर्ल्‍ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत साउंथंप्‍टन के हैंपशायर बॉल स्‍टेडियम से करेगा। यहां भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा।

World Cup 2019: मैच का पासा पलटने में माहिर पाकिस्‍तान के ये खिलाड़ी, आज हल्‍के में न ले वेस्‍टइंडीज 

वर्ल्‍ड कप की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी