Move to Jagran APP

World Cup 2019 WI vs Pak: वेस्‍टइंडीज के इन खिलाड़ियों से डरती हैं विपक्षी टीमें, आज पाकिस्‍तान को सबक सिखाने की तैयारी

World Cup 2019 WI vs Pakवर्ल्‍ड कप में आज वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच मैच होगा। वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी मैच का रुख अपनी आरे मोड़ने में माहिर हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 02:10 PM (IST)
World Cup 2019 WI vs Pak: वेस्‍टइंडीज के इन खिलाड़ियों से डरती हैं विपक्षी टीमें, आज पाकिस्‍तान को सबक सिखाने की तैयारी
World Cup 2019 WI vs Pak: वेस्‍टइंडीज के इन खिलाड़ियों से डरती हैं विपक्षी टीमें, आज पाकिस्‍तान को सबक सिखाने की तैयारी

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप की दूसरी बैटल आज यानी 31 मई को क्रिकेट फैंस देखेंगे। इंग्‍लैंड और वेल्‍स में हो रहे 12 वें विश्‍वकप का दूसरा मैच पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इसके लिए खास तैयारी की है। वार्मअप मैच में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वेस्‍टइंडीज ने अब तक का सर्वाधिक स्‍कोर 421 रन बनाया था। ऐसे में आज के मैच में भी वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज बड़ा धमाका कर सकते हैं। आइए जानते हैं वेस्टइंडीज के की प्‍लेयर्स को जो आज के मैच में पाकिस्‍तान टीम को मटियामेट करने का माद्दा रखते हैं।

loksabha election banner

क्रिस गेल
ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल को लंबे लंबे छक्‍के मारने के लिए जाना जाता है। इस बल्‍लेबाज से दुनिया भर के गेंदबाज खौफ खाते हैं। इस सीनियर खिलाड़ी के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। अब तक 289 वनडे मैचों की 283 इनिंग्‍स में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर 10151 रनों का पहाड़ खड़ा किया है। क्रिस गेल ने 25 शतक और 51 अर्द्धशतक जमा चुके हैं। पाकिस्‍तान के खिलाफ होने वाले आज के मैच में यह बल्‍लेबाज अपने बल्‍ले से बड़ा धमाका कर सकता है।

शाई होप
वेस्‍टइंडीज का यह खिलाड़ी पिछले कई मैचों से जबरदर्स्‍त फार्म में चल रहा है। वार्म अप मैच में भी इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में ताबड़तोड़ 101 रन बरसाए थे। हाल के प्रदर्शन पर गौर करें तो इस खिलाड़ी ने 2018 से अब तक 67.31 के औसत से धुआंधार बल्‍लेबाजी की है। अब तक 54 वनडे मैचों की 50 इनिंग्‍स में इस युवा बल्‍लेबाज ने 2247 रन बनाए हैं। इसके साथ ही शाई होप ने 6 शतक और 10 अर्द्धशतक भी ठोके हैं। शाई होप इस मैच में क्रिस गेल के साथ ओपनिंग भी कर सकते हैं।

World Cup 2019: मैच का पासा पलटने में माहिर पाकिस्‍तान के ये खिलाड़ी, आज हल्‍के में न ले वेस्‍टइंडीज 

आंद्रे रसेल
कम गेंदों में ज्‍यादा रन बनाने के लिए मशहूर आंद्रे रसेल इस वर्ल्‍ड कप में सबसे खूंखार खिलाडि़यों के लिस्‍ट में शामिल हैं। यह खिलाड़ी आक्रामक बल्‍लेबाज से गेंदबाजों में खौफ पैदा कर देता है। इस बार के आईपीएल में रसेल ने अपने बल्‍ले के दम से बॉलर्स को पानी मांगने पर मजबूर कर दिया। आमतौर पर छठे सातवें नबर पर बल्‍लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी ने अब तक 52 वनडे मैचों की 44 इनिंग्‍स में 998 रन बनाए हैं। इसके अलावा बॉलिंग में इस खिलाड़ी का कोई तोड़ नहीं है। रसेल ने अब तक 65 विकेट लिए हैं। यह खिलाड़ी विश्‍व के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में भी शामिल किया जाता है।

जैसन होल्‍डर
वेस्‍टइंडीज टीम के कप्‍तान होने के साथ ही यह जैसन होल्‍डर तेज गेंदबाजी आक्रमण के भी मुखिया हैं। यह युवा तेज गेंदबाज 95 वनडे मैचों की 93 इनिंग्‍स में 121 विकेट झटक चुका है। जेसन का बेस्‍ट बॉलिंग स्‍कोर 27 देकर 5 विकेट है। बॉलिंग के साथ ही यह खिलाड़ी अंतिम समय में बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर है। होल्‍डर के नाम वनडे में 8 अर्द्धशतक दर्ज हैं। इस मैच में यह गेंदबाज पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकता है।

वर्ल्‍ड कप की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.