Ind vs Aus: बार-बार कोहली को परेशान कर रहे हैं ये दो भारतीय खिलाड़ी, ऐसे दे रहे तकलीफ

भारतीय टीम के दो खिलाड़ी ने कप्तान कोहली को बार-बार परेशान कर रहे हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 11:59 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 03:18 PM (IST)
Ind vs Aus: बार-बार कोहली को परेशान कर रहे हैं ये दो भारतीय खिलाड़ी, ऐसे दे रहे तकलीफ
Ind vs Aus: बार-बार कोहली को परेशान कर रहे हैं ये दो भारतीय खिलाड़ी, ऐसे दे रहे तकलीफ

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज़ में कोहली एंड कंपनी भले ही 1-0 से शून्य है, लेकिन दो भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने अपने कप्तान को परेशान किया हुआ है। ये दोनों भारतीय खिलाड़ी कप्तान कोहली के लिए बार-बार परेशानियां खड़ी कर रहे हैं। ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल हैं। चलिए आपको बताते हैं कि भारतीय ओपनर्स कोहली के लिए कैसे परेशानियां खड़ी कर रहे हैं-

मुरली- राहुल का फ्लॉप शो है जारी

भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में विजय बिना खाता खोले तो राहुल दो रन बनाकर आउट हो गए। विजय को मिचेल स्टार्क ने बोल्ड किया तो राहुल जोश हेजलवुड की यॉर्कर को ठीक से नहीं खेल सके और गेंद ने उनकी गिल्लियां उड़ा दी। ये पर्थ की वही पिच थी जहां पर ऑस्ट्रेलियन ओपनर्स ने मिलकर 112 रन की साझेदारी की थी। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स ने न सिर्फ शतकीय साझेदारी की बल्कि भारत को पहले दिन के पहले सेशन में विकेट तक के लिए तरसा दिया था। वहीं भारतीय ओपनर तो पूरे छह ओवर तक भी नहीं टिक सके। विजय तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर तो राहुल छठे ओवर की पहली गेंद पवेलियन लौट गए।

(देखिए, विजय और राहुल के विकेट का वीडियो)

SEED! Mitchell Starc was fired up after this beauty to knock over Murali Vijay before the lunch break 🔥#AUSvIND | @Toyota_Aus pic.twitter.com/pgm50xJ8pG — cricket.com.au (@cricketcomau) December 15, 2018

Awesome.

Watch via Kayo here: https://t.co/mzWOwn19la #AUSvIND pic.twitter.com/2GUDyp4YBl

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 15, 2018

पिछली 12 टेस्ट पारियों में यह 10वां मौका है जब राहुल एलबीडब्ल्यू या बोल्ड आउट हुए हैं। आंकड़ों के लिहाज से बात की जाए तो इंग्लैंड, विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 12 में से 10 पारियों में केएल राहुल ने अपना विकेट बोल्ड या एलबीडब्ल्यू के जरिए आउट होकर गंवाया है। 

पहली पारी में कब चलेगी सलामी जोड़ी ?

इस टेस्ट सीरीज़ में ये कोई पहला मौका नहीं है जब भारतीय ओपनर्स फ्लॉप हुए हों, इससे पहले एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में भी राहुल (02) और विजय (11) रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में राहुल ने 44 रन जरुर बनाए थे, लेकिन वो आत्मविश्वास से नहीं खेल पा रहे थे। वहीं मुरली विजय भी दूसरी पारी में 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

कोहली की बढ़ा रहे हैं मुश्किलें

भारतीय ओपनर्स इस सीरीज़ में अपने निराशाजनक प्रदर्शन से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ाते जा रहे हैं। विजय और राहुल खुद तो आउट होकर चले जाते हैं, इससे टीम पर दबाव बढ़ जाता है। एडिलेड में तो पुजारा अंगद की तरह पैर जमाकर खड़े हो गए थे, लेकिन हर बार तो ऐसा नहीं होगा। कभी पुजारा का भी तो खराब दिन हो सकता है। ओपनर्स अपना काम ठीक से नहीं निभा सकेंगे तो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों पर प्रेशर बढ़ता जाएगा। 

भारत के पास नहीं है ऑप्शन

लोकेश राहुल और मुरली विजय के लगातार फ्लॉप होने के बावजूद भी भारत के पास ऑप्शन नहीं है। हालांकि बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले पृथ्वी शॉ के फिट होने की उम्मीद है। ऐसे में हो सकता है कि अगले टेस्ट मैच में हमें सलामी जोड़ी में बदलाव देखने को मिले, लेकिन ये तभी संभव होगा जब शॉ फिट हो जाएंगे। शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में चोट लग गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी