टीम इंडिया के अंदर देखने को मिलेगी ये दिलचस्प टक्कर

शायद ही किसी ने कभी सोचा होगा कि भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम गेंदबाजों में शुमार किसी स्पिनर को टीम में बने रहने के लिए युवा पीढ़ी के गेंदबाजों से टक्कर लेनी होगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं हरभजन सिंह की जिनको जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2015 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2015 09:44 AM (IST)
टीम इंडिया के अंदर देखने को मिलेगी ये दिलचस्प टक्कर

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। शायद ही किसी ने कभी सोचा होगा कि भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम गेंदबाजों में शुमार किसी स्पिनर को टीम में बने रहने के लिए युवा पीढ़ी के गेंदबाजों से टक्कर लेनी होगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं हरभजन सिंह की जिनको जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है और अब वो वनडे में वापसी के लिए तैयार हैं। वैसे तो इस सीरीज में भज्जी के ऊपर दो युवा भारतीय गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव था लेकिन चोटिल कर्ण शर्मा के बाहर हो जाने से अब उन्हें सिर्फ एक ही गेंदबाज से टक्कर लेनी होगी।

- किसको मिलेगा मौका?:

ये स्पिनर होंगे अक्षर पटेल। हरभजन और अक्षर, दोनों को ही ऑलराउंडर आंका जाता है। कर्ण शर्मा के इस दौरे से बाहर हो जाने के बाद अब टीम में दो स्पिनर ही मौजूद हैं और ये टीम मैनेजमेंट और कप्तान रहाणे पर ही निर्भर करेगा कि वे इन दोनों के साथ मैदान पर उतरेंगे या फिर किसी एक के साथ।

- ये है दिलचस्प बातः

हरभजन सिंह और अक्षर पटेल। एक तरफ हैं 35 वर्षीय भज्जी, जो कि जिंबाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम के सबसे उम्रदराज और सीनियर खिलाड़ी होंगे। वहीं, दूसरी तरफ हैं 21 वर्षीय अक्षर पटेल जो कि इस टीम के सबसे युवा खिलाड़ी हैं। जहां हरभजन को 229 मैचों का अनुभव है वहीं अक्षर को महज 15 मैचों का अनुभव। जाहिर तौर पर इस टक्कर में अक्षर के पास ज्यादा कुछ खोने के लिए नहीं है लेकिन भज्जी को अगर अपनी जगह और लाज बनाए रखनी है तो उन्हें अक्षर से बेहतर प्रदर्शन करके ही दिखाना होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी