क्रिस गेल ने ठोका बेहतरीन शतक, जमैका के लिए आखिरी मैच में ऐसे मिला सम्मान

गेल ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह जमैका के लिए उनका आखिरी लिस्ट ए मैच होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 07 Oct 2018 04:04 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 08:43 AM (IST)
क्रिस गेल ने ठोका बेहतरीन शतक, जमैका के लिए आखिरी मैच में ऐसे मिला सम्मान
क्रिस गेल ने ठोका बेहतरीन शतक, जमैका के लिए आखिरी मैच में ऐसे मिला सम्मान

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज़ के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने अपनी घरेलू टीम जमैका के लिए आखिरी लिस्ट ए मैच खेलते हुए ताबड़तोड़ शतक ठोक दिया। सुपर 50 2018 के मुकाबले में गेल ने जमैका की तरफ से अपना आखिरी मुकाबला खेला। बारबाडोस के खिलाफ शानदार शतक जमाकर गेल ने टीम को जीत दिलाई और लिस्ट ए क्रिकेट को अलविदा कहा।

क्रिस गेल ने 114 गेंदों में 122 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर शानदार विदाई ली। गेल ने अपने आखिरी मुकाबले में 10 चौकों के साथ-साथ 8 शानदार छक्के भी लगाए। गेल ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह जमैका के लिए उनका आखिरी लिस्ट ए मैच होगा, हालाँकि उन्हें चार दिवसीय मुकाबले में भी जमैका की तरफ से आखिरी मैच खेलने की उम्मीद है।

टीम की तरफ से ओपनिंग करने उतरे क्रिस गेल को दोनों ही टीम के खिलाड़ियों की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गेल का यह लिस्ट ए में 27वां शतक था और उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 8 छक्के लगाए। गेल की बेहतरीन पारी के बावजूद जमैका की टीम 226 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, लेकिन बढ़िया गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने बारबाडोस को 193 रनों पर ही समेट दिया और 33 रनों से मैच जीत लिया। क्रिस गेल को उनके बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। शतक के अलावा गेल ने मैच में एक विकेट भी हासिल किया।

मैच के बाद गेल ने कहा कि जमैका के लिए अपने आखिरी एकदिवसीय मैच में शतक लगाकर वह बहुत खुश हैं और इसकी बदौलत टीम को जीत मिली, इससे उनकी ख़ुशी और बढ़ गई। इसके साथ ही गेल ने कहा 'अपने देश की तरफ से खेलना हमेशा ही काफी खुशी देता है। मैं धन्यवाद देता हूं और शुक्रगुजार हूं कि 39 साल की उम्र में यहां खड़ा हूं और जमैका के लिए आखिरी मैच में शतक बना पाया।'

गेल ने यह भी कहा कि वह जमैका के लिए आखिरी चार दिवसीय मुकाबला भी खेलना चाहते हैं और कार्यक्रम के मुताबिक वह मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। गौरतलब है कि गेल ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मुकाबला 2014 में खेला था और इसके अलावा वह वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम से भी काफी समय से बाहर चल रहे हैं। अगर अनुमान लगाया जाए तो क्रिस गेल अगले साल इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

उन्होने आगे कहा, 'अभी वैसे तो उनके अंदर काफी कुछ बाकी है लेकिन क्रिकेट के अलावा भी जिंदगी होती है इसलिए मुझे उसका भी आनंद उठाना है। 25 साल से क्रिकेट खेल रहा हूं यह व्यक्तिगत तौर पर काफी बड़ी उपलब्धि है। अब मेरा परिवार मेरे साथ है। उनके साथ जितना संभव हो उतना वक्त बिताना चाहूंगा और बच्चों को बड़ा होते देखना है।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी