दो टीम, दो साथी, एक बना सुपरस्टार तो दूसरा हुआ फ्लॉप

2014 के आइपीएल सीजन में जहां हमने किंग्स इलेवन पंजाब का जोरदार प्रदर्शन देखा था, वहीं 2015 के सीजन में वही टीम बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। इसी टीम के दो युवा गेंदबाजों ने शुक्रवार को एक साथ अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का भी आगाज किया। इनमें से एक तो

By ShivamEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2015 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2015 03:44 PM (IST)
दो टीम, दो साथी, एक बना सुपरस्टार तो दूसरा हुआ फ्लॉप

नई दिल्ली [शिवम् अवस्थी]। 2014 के आइपीएल सीजन में जहां हमने किंग्स इलेवन पंजाब का जोरदार प्रदर्शन देखा था, वहीं 2015 के सीजन में वही टीम बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। इसी टीम के दो युवा गेंदबाजों ने शुक्रवार को एक साथ अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का भी आगाज किया। इनमें से एक तो बन गया सुपरस्टार जबकि दूसरा हो गया फ्लॉप। ये दोनों अब दो टीमों (किंग्स इलेवन पंजाब और टीम इंडिया) से साथ खेल चुके हैं लेकिन कैसा रहा नतीजा जब नीली जर्सी पहनकर ये दोनों मैदान पर उतरे, आइए जानते हैं।

- अक्षर पटेलः

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अब अक्षर पटेल एक खास खिलाड़ी बन चुके हैं। उनकी शानदार स्पिन गेंदबाजी और अहम मौकों पर बल्ले से कमाल दिखाना पंजाब की टीम को आइपीएल में बहुत रास आया है। 21 वर्षीय अक्षर पटेल जब अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का आगाज करने उतरे तो फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थी और हुआ भी ठीक वैसा ही जैसा फैंस चाह रहे थे। अक्षर ने 4 ओवर में महज 17 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 3 विकेट झटके। उन्होंने जिंबाब्वे के तीन अहम खिलाड़ियों को आउट किया और अपने पहले ही मुकाबले में बन गए 'मैन ऑफ द मैच'।

- संदीप शर्माः

वहीं, दूसरी तरफ थे आइपीएल में अक्षर के साथ पंजाब के लिए ताल से ताल मिलाने वाले संदीप शर्मा। 22 वर्षीय संदीप का ये पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था। कप्तान रहाणे ने उन्हें पारी के तीसरे ही ओवर में आजमाने का फैसला लिया लेकिन जिंबाब्वे के चिभाभा ने उनकी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। फिर दो गेंदें किसी तरह निकालीं और चौथी गेंद पर मसाकाद्जा ने भी अपने हाथ साफ कर लिए और फिर छक्का लगा। संदीप इतना नर्वस हो गए कि इसके बाद उन्होंने दो वाइड फेंक दीं। मैच में उनको सिर्फ तीन ही ओवर करने को मिले जिसमें बिना किसी सफलता के उन्होंने 11.33 के इकॉनमी रेट से 34 रन लुटा डाले।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी