IPL का खिताब जीतने के बाद CSK ने एक खास जगह पर भेजी ट्रॉफी, जानिए क्यों

अपने घरेलू मैदान चेन्नई में सीएसके मात्र एक मैच खेल सकी, जिसका मलाल खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 12:02 PM (IST) Updated:Thu, 31 May 2018 10:48 AM (IST)
IPL का खिताब जीतने के बाद CSK ने एक खास जगह पर भेजी ट्रॉफी, जानिए क्यों
IPL का खिताब जीतने के बाद CSK ने एक खास जगह पर भेजी ट्रॉफी, जानिए क्यों

नई दिल्ली, जेएनएन। दो साल के बाद आइपीएल में दमदार वापसी करते हुए महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल 2018 का खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट के इतिहास में ये तीसरा मौका रहा जब चेन्नई के सुपर किंग्स ने आइपीएल जीता। इस जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने ट्रॉफी को एक खास जगह पर भेजा ताकि आगे आने वाले सीजन में भी चेन्नई की टीम यूं ही दमदार प्रदर्शन करती रहे।

इस खास जगह पहुंची IPL ट्रॉफी

मुंंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरी बार आइपीएल का चैंपियन बनने के बाद सीएसके की टीम जब चेन्नई पहुंची तो जोरदार तरीके से चेन्नई के फैंस ने उनका स्वागत किया। बता दें कि अपने घरेलू मैदान चेन्नई में सीएसके मात्र एक मैच खेल सकी, जिसका मलाल खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी है। जोरदार स्वागत के बाद आइपीएल की ट्रॉफी को चेन्नई में स्थित तिरुमाला तिरुपति मंदिर ले जाया गया। मंदिर में पुजारियों ने इस ट्रॉफी को भगवान वेंकटेश्वर स्वामी के आगे रखा और पूजा अर्चना की। 

सीएसके को मिले 20 करोड़ रुपए

आइपीएल 2018 में जीत हासिल करने वाली टीम चेन्नई को 20 करोड़ रुपए पुरस्कार के तौर पर दिए गए जबकि रनर-अप रही टीम हैदराबाद को 12 करोड़ 50 लाख रुपए मिले। तीसरा स्थान की टीम को 8.75 करोड़ जबकि चौथे स्थान पर रही टीम को 8.75 करोड़ रुपए की धनराशि दी गई।

हैदराबाद को हराकर जीता खिताब

आइपीएल 2018 का फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आइपीएल 2018 का खिताब जीता था। धौनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीसरी बार आइपीएल खिताब पर कब्जा जमाया।

फाइनल मैच में धौनी ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने कप्तान केन और यूसुफ पठान की अच्छी पारियों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए। चेन्नई को जीत के लिए 179 रन बनाने थे और जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को सीएसके ने शेन वॉटसन की नाबाद तूफानी शतकीय पारी के दम पर 18.3 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया। चेन्नई ने 18.3 ओवर में 2 विकेट पर 181 रन बनाए। शेन वॉ टसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

शेन वॉटसन ने ठोका शतक

शेन वॉटसन ने खिताबी मुकाबले में चेन्नई के लिए 57 गेंदों पर 117 रन की नाबाद तूफानी शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। अंबाती रायडू 19 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी