'हर कोई भारत-इंग्लैंड की बात कर रहा है लेकिन'... Zaheer ने इस टीम को बताया World Cup 2023 का सबसे बड़ा दावेदार

विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रहा है। अपनी ही सरजमीं पर इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने जा रही रोहित की पलटन को कई पूर्व खिलाड़ियों ने खिताब का प्रबल दावदेार बताया है। वहीं काफी लोगों का मानना है कि विश्व कप की ट्रॉफी इंग्लैंड या फिर ऑस्ट्रेलिया उठा सकती है।भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान की राय एकदम अलग है।

By Shubham MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Oct 2023 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 05 Oct 2023 06:00 AM (IST)
'हर कोई भारत-इंग्लैंड की बात कर रहा है लेकिन'... Zaheer ने इस टीम को बताया World Cup 2023 का सबसे बड़ा दावेदार
जहीर खान ने साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा दावेदार बताया है।

HighLights

  • जहीर खान ने विश्व कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।
  • जहीर ने साउथ अफ्रीका को विश्व कप ट्रॉफी का प्रबल दावेदार बताया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रहा है। अपनी ही सरजमीं पर इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने जा रही रोहित की पलटन को कई पूर्व खिलाड़ियों ने खिताब का प्रबल दावदेार बताया है। वहीं, काफी लोगों का मानना है कि विश्व कप की ट्रॉफी इंग्लैंड या फिर ऑस्ट्रेलिया उठा सकती है। हालांकि, भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान की राय एकदम अलग है। जहीर ने साउथ अफ्रीका पर अपना दांव खेला है। उनका कहना है कि टेंबा बावुमा की कप्तानी वाली टीम काफी संतुलित नजर आ रही है।

जहीर ने किस टीम पर खेला दांव?

मुंबई में एक इवेंट के दौरान बातचीत करते हुए जहीर खान ने कहा कि हर कोई वर्ल्ड कप के लिए भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया को फेवरेट बता रहा है, लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम हर किसी को हैरान कर सकती है। जहीर का कहना है कि साउथ अफ्रीका की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है, जिसके चलते टीम टूर्नामेंट में लंबा सफर तय कर सकती है।

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ Pitch Report: बल्लेबाज मचाएंगे तबाही या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज, अहमदाबाद की पिच पर किसका होगा राज?

ऑस्ट्रेलिया को चटाई थी साउथ अफ्रीका ने धूल

वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से पहले साउथ अफ्रीका बेहतरीन फॉर्म में है। टेंबा बावुमा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से पटखनी दी थी। सीरीज के चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने जमकर तबाही मचाते हुए स्कोर बोर्ड पर 416 रन लगा डाले थे।

टीम की ओर से हेनरिक क्लासेन ने 83 गेंदों पर 174 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच गंवाने के बाद साउथ अफ्रीका ने अगले तीन मैचों में जोरदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को अपने नाम किया था।

chat bot
आपका साथी