युवा खिलाड़ियों को बड़े शॉट्स खेलने के लिए मना नहीं कर सकतेः धौनी

भारतीय वनडे टीम अपने कप्तान धौनी के गृहनगर रांची में पहली बार पस्त हो गई। न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को 19 रन से हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 07:51 AM (IST)
युवा खिलाड़ियों को बड़े शॉट्स खेलने के लिए मना नहीं कर सकतेः धौनी

रांची। भारतीय वनडे टीम अपने कप्तान धौनी के गृहनगर रांची में पहली बार पस्त हो गई। न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को 19 रन से हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। इस हार की सबसे बड़ी वजह रही बल्लेबाजों द्वारा खेले गए खराब शॉट्स। मैच के बाद कप्तान धौनी ने भी इस ओर इशारा किया और अपनी बात कही, हालांकि इस दौरान उन्होंने अपने युवा खिलाड़ियों का बचाव भी किया।

धौनी ने कहा, 'नंबर पांच और नंबर छह के बल्लेबाज अभी नए हैं, वो धीरे-धीरे सीख जाएंगे। कुछ लंबे शॉट खेलेंगे तो कुछ नहीं। क्रिकेट बदल चुका है, सभी बड़े शॉट्स खेलना चाहते हैं। ये महत्वपूर्ण है कि उनको बड़े शॉट्स खेलने से न रोका जाए। हम नहीं चाहेंगे कि वो दबाव में आ जाएं। उन्होंने बड़े शॉट्स खेले जब उनको लगा कि वो गेंद खेलने के लिए सही थी। वो 15-20 मैच खेलने के बाद चीजों को बेहतर समझ पाएंगे और देश के लिए लंबे समय तक खेल भी सकेंगे।'

बर्थडे स्पेशल: सबसे तेज 100 विकेट लेने वाला ये ऑलराउंडर, आज तरस रहा टीम इंडिया में चयन को...

कप्तान धौनी का मानना है कि शुरुआती 10 ओवरों में गेंदबाजों ने काफी रन लुटा दिए थे और अगर 230 तक का स्कोर होता तो उसका पीछा करना आसान होता। धौनी के मुताबिक वे 261 के लक्ष्य का भी पीछा कर लेते अगर उनके पास विकेट बचे होते।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी