IPL 2020: अजिंक्य रहाणे को आइपीएल शुरू होने का बेसब्री से क्यों है इंतजार, बताई वजह

IPL 2020 अजिंक्य रहाणे आइपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में नजर आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 07:19 AM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 07:19 AM (IST)
IPL 2020: अजिंक्य रहाणे को आइपीएल शुरू होने का बेसब्री से क्यों है इंतजार, बताई वजह
IPL 2020: अजिंक्य रहाणे को आइपीएल शुरू होने का बेसब्री से क्यों है इंतजार, बताई वजह

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे आइपीएल में लंबे समय तक राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेले हैं। रहाणे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी रह चुके हैं, जबकि आने वाले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। रहाणे का मानना है कि आइपीएल का 13वां सत्र उनके लिए नई शुरुआत जैसा है क्योंकि वो एक नई टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। 

रहाणे को पिछले साल नवंबर में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। रहाणे राजस्थान रॉयल्स के लिए 2011 से खेलते थे और वह राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रहाणे इससे पहले मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्सके लिए खेल चुके हैं और दिल्ली कैपिटल्स आइपीएल की उनकी चौथी टीम है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कहा, इस साल का आइपीएल मेरे लिए नई शुरुआत है। मैं इस सीनज को लेकर काफी उत्साहित हूं।

उन्होंने हाल ही में कहा था खिलाड़ी आइपीएल के लिए यूएई पहुंचने के साथ ही दो-तीन दिन में कोरोना प्रोटोकॉल में ढल जाएंगे। आइपीएल का आयोजन इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है। रहाणे ने कहा, हम आइपीएल प्रशंसक को मिस करेंगे। वह हमारे लिए सबकुछ हैं। जब वह स्टेडियम में आकर हमारा समर्थन करते हैं इससे अच्छा लगता है और हमें प्रेरणा मिलती है।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण की हालत को देखते हुए इस बार बीसीसीआइ ने आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में करने की योजना बनाई थी। आइपीएल 2020 की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार आइपीेएल बिना दर्शकों के कई नए नियमों के बीच खेला जाएगा। आइपीएल के मैचों का समय इस बार बदला गया है। जिस दिन एक मुकाबले हैं वो शाम 7.30 पर शुरू होंगे, लेकिन जिस दिन दो मैच हैं उस दिन पहला मैच दोपहर 3.30 से खेला जाएगा। 

chat bot
आपका साथी