Video: 'उसने मेरे सिर पर कैसे मारी बॉल, इसको मैं इतना मारूंगा...' Virat Kohli ने ऐसा किस गेंदबाज के लिए बोला

विराट कोहली फिलहाल आईपीएल 2024 में व्यस्त हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए विराट कोहली ने दो अर्धशतक और एक अर्धशतक की मदद से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि आरसीबी का हाल बेहद खराब है। वह प्वाइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर है। इस बीच दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक किस्सा याद किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Sat, 13 Apr 2024 03:02 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2024 03:02 PM (IST)
Video: 'उसने मेरे सिर पर कैसे मारी बॉल, इसको मैं इतना मारूंगा...' Virat Kohli ने ऐसा किस गेंदबाज के लिए बोला
आईपीएल 2024 के एक मैच के दौरान सिराज और विराट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में भारत की 2014-15 की टेस्ट सीरीज विराट कोहली के लिए बहुत यादगार रही है। वह न केवल बल्ले से चमके बल्कि दौरे के दौरान एमएस धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद कोहली कप्तान भी बने थे। कोहली चार मैच की टेस्ट सीरीज में 692 रन के साथ भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के 769 रन बनाए थे।

कोहली ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में एक-एक शतक लगाया था। ब्रिस्बेन के गाबा में अगले मैच में कोहली बड़ी पारी खेलने से चूक गए थे, लेकिन इसके बाद तीसरे और अंतिम टेस्ट मैचों में मेलबर्न और सिडनी में एक-एक शतक के साथ उन्होंने अच्छी वापसी की।

विराट कोहली ने याद किया किस्सा

हम ऑस्ट्रेलिया दौरे और विराट कोहली की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कोहली सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन के साथ हुए झगड़े को याद करते हुए दिखे।

“Isko mein itna maarunga naa, and that’s exactly what I did”

Kohli saab talking about the 2014 Australia tour and his battle against Mitchell Johnson 👑💪🏻 pic.twitter.com/geP35IUz08— Aani⁷ ★彡 (@wigglyywhoops) April 11, 2024

मिचेल जॉनसन से हुआ था झगड़ा

वायरल वीडियो में विराट कोहली को यह कहते हुए सुना जा सकता है, टेस्ट के पहले 60 दिनों तक मैंने यही सोचा था कि जॉनसन को ऐसे खेलूंगा, वैसे खेलूंगा, लेकिन मैच के दौरान जॉनसन की पहली गेंद मेरे सिर पर लगी। उस वक्त पूरी योजनाओं पर पानी फिर गया। मेरी बाईं आंख में सूजन आ गई, लेकिन मैंने उस समय इस पर ध्यान नहीं दिया।

'मैं इसको इतना मारूंगा...'

कोहली ने आगे कहा, लंच पर जब ड्रेसिंग में गए तो मैंने ये नहीं सोचा कि वापस जाकर मैं ये करूंगा वो करूंगा। मेरे पास दो विकल्प थे फ्टाइट और फ्लाई के। लेकिन में दिमाग में जो बात थी वह यह कि उसने मुझे सिर पर मारने की हिम्मत कैसे की? तो मैंने कहा इस सीरीज में मैं इसको इतना मारूंगा और मैंने वो किया।

यह भी पढे़ं- PBKS vs RR 2024 IPL Live Streaming: पंजाब और राजस्थान के बीच कब और कहां देख सकते हैं फ्री में मैच, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

chat bot
आपका साथी