IPL 2020: एबी डिविलियर्स को देर से भेजने की वजह से विराट कोहली की हो रही आलोचना

IPL 2020 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने नंबर चार पर एबी डिविलियर्स की जगह वॉशिंग्टन सुंदर को भेजा था जबकि शिवम दुबे नंबर 5 पर खेलने उतरे थे। ऐसे में कप्तान कोहली की आलोचना हो रही है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 03:42 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 03:42 PM (IST)
IPL 2020: एबी डिविलियर्स को देर से भेजने की वजह से विराट कोहली की हो रही आलोचना
विराट कोहली पंजाब के खिलाफ अपने फैसलों पर घिर गए (पीटीआइ फोटो)

शारजाह, आइएएनएस। IPL 2020 RCB vs KXIP: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हैरान करने वाली बात ये रही कि पंजाब ने आइपीएल 2020 में अभी तक सिर्फ दो मैच जीते हैं और दोनों ही मैच आरसीबी के खिलाफ जीते हैं। वहीं, गुरुवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में कुछ फैसलों की वजह से कप्तान विराट कोहली की आलोचना हो रही है।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में एबी डिविलियर्स को विराट कोहली ने नंबर 6 पर भेजा था, जबकि वे नंबर चार पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे थे। वॉशिंग्टन सुंदर और शिवम दुबे के बाद डिविलियर्स को बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर विराट कोहली की काफी आलोचना हो रही है। इस मैच में पंजाब ने बैंगलोर को आठ विकेटों से हरा दिया था। इस मैच में टीम अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही थी, लेकिन डिविलियर्स के देर से आने पर सवाल खड़े हुए।

गौरतलब है कि डिविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुश्किल पिच पर 33 गेंदों पर नाबाद 73 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इस मैच में उनसे पहले वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को भेजा गया था। ऐसे में पहली पारी के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठाए और कहा, "डिविलियर्स 15 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने हर तरह के गेंदबाजों को खेला है। आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलनी चाहिए। अगर वो 24-25 गेंदें खेलते, जो उन दो बल्लेबाजों ने खेली, तो जिस गेंद पर वो आउट हुए वो मैदान के बाहर जाती।"

बता दें कि डिविलियर्स 17वें ओवर में नंबर 6 पर खेलने आए थे और 5 गेंदों में सिर्फ दो रन बना सके। कमेंट्री के दौरान भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा, "शिवम दुबे ने 10 गेंदों पर आठ रन बनाए। उन्होंने डिविलियर्स से दो ओवर ले लिए।" वहीं, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब पर कहा, "डिविलियर्स को रोक सुंदर और दुबे को भेजना अजीब फैसला था।"

हालांकि, मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि यह फैसला दाएं और बाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखने के लिए लिया गया था। कोहली ने मैच के बाद कहा था, "हमने बात की थी। बाहर से यह संदेश आया था कि बाएं-दाएं हाथ के संयोजन को बनाए रखा जाए, क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे। कई बार आपके फैसले काम नहीं आते, लेकिन यह होता है। हमने जो फैसला लिया उससे हम खुश हैं।" कोहली ने कहा कि वो चाहते थे कि सुंदर और दुबे लंबे शॉट्स के लिए जाएं।

chat bot
आपका साथी