पूर्व ऑलराउंडर का दावा, ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है और ये काम विराट कोहली कर सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 06:43 PM (IST)
पूर्व ऑलराउंडर का दावा, ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड
पूर्व ऑलराउंडर का दावा, ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक बड़ा दावा किया है और कहा है महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाया गया 100 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट सकता है। इरफान पठान ने उस बल्लेबाज का भी नाम बताया है जो इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को धराशायी कर सकता है। इरफान पठान ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके पास 100 शतकों का सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है।

इरफान पठान ने एक शो के दौरान कहा, "मुझे यकीन है कि 100 शतक हैं, वह शायद इस बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर के बाद कोई भी उस उपलब्धि को हासिल कर सकता है। आप जानते हैं कि उन्होंने इतने कम समय के साथ इतना कुछ हासिल किया है और मुझे उम्मीद है कि अगर कोई भी 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देगा, क्योंकि मैं सचिन की उस यात्रा का हिस्सा था जब उन्होंने आखिरी शतक बनाया था।"

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा है, "मैं हमेशा यह चाहता हूं कि अगर कोई भी इस रिकॉर्ड को तोड़ता है तो वह भारतीय होना चाहिए और विराट के पास क्षमता और फिटनेस है, जो उस उपलब्धि को हासिल करने में सबसे महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि वह उस 100 शतकों में 30 शतक कम हैं और वह रिटायर होने से पहले इसे हासिल कर पाएंगे। मुझे उम्मीद है और यह लक्ष्य विराट के दिमाग में होगा।"

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर दुनिया के पहले और इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़े हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 51 शतक हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने 49 बार शतक बनाने का कमाल किया है। मौजूदा बल्लेबाज में विराट कोहली इस रिकॉर्ड के करीब हैं, क्योंकि वे 70 शतक (वनडे में 43 और टेस्ट में 27) अब तक लगा चुके हैं। उनसे आगे रिकी पॉन्टिंग हैं, जो 71 शतक लगाकर रिटायर हुए थे।

chat bot
आपका साथी