अंतिम गेंद पर मैंने सोचा सही, मगर वैसा हो नहीं पाया: धौनी

भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धौनी ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में हार के लिए वे बल्लेबाजों को दोषी नहीं मानते।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 03:27 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 03:38 PM (IST)
अंतिम गेंद पर मैंने सोचा सही, मगर वैसा हो नहीं पाया: धौनी

लॉडेरहिल (फ्लोरिडा)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धौनी ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मैच में हार के लिए वे बल्लेबाजी इकाई को दोष नहीं दे सकते हैं।
धौनी ने कहा, 'मैच के अंतिम गेंद के लिए मेरी सोच सही थी, लेकिन क्रियान्वयन गलत हुआ। वैसे हर बात का फैसला क्रियान्वयन के आधार पर ही होता है। हमने मैच में अधिकांश बातें सही थी, लेकिन अंतिम समय में गड़बड़ हुई।'
उन्होंने कहा, '250 के करीब का लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होता है। हमें अच्छी शुरुआत और साझेदारियों की जरूरत थी जो हमें मिली। हमने 12 रन प्रति ओवर की गति बनाए रखी। राहुल ने शानदार पारी खेली और अन्य बल्लेबाजों ने भी अच्छा योगदान दिया। अमेरिका में फैंस का जबर्दस्त समर्थन मिला, ऐसे में यदि हम यह मैच जीत लेते तो इससे अच्छी कोई बात नहीं होती।' भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने शुरू में बहुत ज्यादा रन दिए। शुरुआती 12 ओवरों में ज्यादा रन देने के बाद अंतिम 8 ओवरों में वापसी की कोशिश की गई लेकिन 246 का लक्ष्य बहुत बड़ा था।
भारत को इस मैच में अंतिम गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे, लेकिन ड्वेन ब्रावो ने महेंद्रसिंह धौनी को आउट कर वेस्टइंडीज को 1 रन से जीत दिलाई। धौनी ने अंतिम गेंद जो धीमी थी, उसे ऑफ साइड में स्लाइस करने का प्रयास किया और वे शॉर्ट थर्ड मैन पर सैमुअल्स को कैच थमा बैठे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी