टीम चाहती है मैच फिनिशर की भूमिका निभाऊं : कार्तिक

कार्तिक ने टीम में फिनिशर की अपनी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर कहा, मैंने इसका अभ्यास किया है, इस पर काम कर रहा हूं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 10:33 AM (IST)
टीम चाहती है मैच फिनिशर की भूमिका निभाऊं : कार्तिक
टीम चाहती है मैच फिनिशर की भूमिका निभाऊं : कार्तिक

एडिलेड, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत में दिनेश कार्तिक ने अहम भूमिका निभाई। कार्तिक ने कहा कि टीम प्रबंधन ने उन्हें छठे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मैच फिनिशर की भूमिका सौंपी है। कार्तिक ने साथ ही पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह अब भी जरूरत के मुताबिक विरोधी टीमों पर दबाव बना सकते हैं।

कार्तिक ने कहा, मुझे लगता है कि धौनी ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। यह ऐसी पारी है जैसी उन्होंने पहले भी कई बार खेली है। उन्हें बल्लेबाजी करते और मैच को खत्म करते देखना शानदार रहा। हमें पता है कि वह दबाव लेते हैं और फिर विरोधी टीम को दबाव में ला देते हैं। यह हमेशा उनकी सबसे बड़ी खासियत रही है और आज आप ने उसका सटीक उदाहरण देखा।

कार्तिक ने टीम में फिनिशर की अपनी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर कहा, मैंने इसका अभ्यास किया है, इस पर काम कर रहा हूं। यह काफी जरूरी कौशल है। यह ऐसा कौशल है जहां आपको दिमागी तौर पर शांत रहना होता है। अनुभव इसमें काफी मदद करता है। खेल में यह शायद सबसे मुश्किल कौशल है। मैच खत्म करना और विजेता टीम की तरफ होना शानदार होता है।

chat bot
आपका साथी