T20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटने पर भड़के Unmukt Chand, USA टीम मैनेजमेंट पर लगा दिया यह बड़ा आरोप

उन्मुक्त चंद ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) मेजर लीग क्रिकेट (MLC) और ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL) सहित दुनिया भर की विभिन्न टी20 लीगों अपना जलवा बिखेरा है। वह MLC के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। हालांकि इसके बाद भी उन्मुक्त का सिलेक्शन यूएसए टीम में नहीं हुआ। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने अपनी भड़ास निकाली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Fri, 29 Mar 2024 05:27 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 05:27 PM (IST)
T20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटने पर भड़के Unmukt Chand, USA टीम मैनेजमेंट पर लगा दिया यह बड़ा आरोप
यूएसए की टीम में नहीं मिला उन्मुक्त चंद को मौका। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यूएसए (USA) ने कनाडा के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में भारत के पूर्व खिलाड़ी उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) को जगह नहीं दी गई। टीम में नहीं चुने जाने के बाद उन्मुक्त चंद ने खराब सिस्टम का का हवाला देकर यूएसए क्रिकेट की आलोचना की है। साथ ही इसे बदलने की सलाह भी दे दी।

उन्मुक्त चंद ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL), मेजर लीग क्रिकेट (MLC) और ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL) सहित दुनिया भर की विभिन्न टी20 लीगों अपना जलवा बिखेरा है। वह MLC के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्मुक्त ने 45 पारियों में 1500 रन बनाए हैं। हालांकि, अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद, वह यूएसए की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे।

खराब व्यवस्था का लगाया आरोप

इस उन्होंने लिखा, जीवन की विडंबना, मैं लोगों को खराब व्यवस्था और सही परिवर्तनों की आवश्यकता के बारे में शिकायत करते हुए सुनता रहता हूं, लेकिन जब वही लोग सत्ता में आते हैं, तो वे भी वही अन्यायपूर्ण तरीके अपनाते हैं। अब समय आ गया है कि हम अपने अंदर बदलाव लाएं और जो सही है उसके लिए मजबूती से खड़े हों।

कोरी एंडरसन को मिली जगह

यूएसए की टीम में चयन नहीं होने से उन्मुक्त चंद के लिए इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना मुश्किल हो गया है। कनाडा और अमेरिका के बीच टी20 सीरीज 7 अप्रैल से ह्यूस्टन में खेली जाएगी। मोनांक पटेल उनका नेतृत्व करेंगे और एरोन जोन्स उनके उपकप्तान होंगे।

यह भी पढे़ं- ये तुने क्या किया Andre Russell! मैच से पहले ही बता दी अपनी सबसे बड़ी ताकत, RCB के गेंदबाज हो जाएंगे चौकन्ने

Irony of life- I keep hearing people cribbing about unfair systems in place and the need for healthy changes but when the same people come to power, they practice the same unjust means too. It’s high time we bring the change within ourselves and stand firm for what’s right 🙏🙏

— Unmukt Chand (@UnmuktChand9) March 29, 2024

कोरी एंडरसन, मिलिंद कुमार और हरमीत सिंह को टीम की तरफ से कॉल-अप मिला है। एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए 6 साल तक खेला और सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। मिलिंद और हरमीत आईपीएल में बेंगलुरु और राजस्थान का हिस्सा रह चुके हैं।

यूएसए टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक

यह भी पढ़ें- अमेरिका की टी-20 टीम में हुई न्यूजीलैंड के स्टार प्लेयर की एंट्री, इस भारतीय खिलाड़ी को भी मिली जगह; उन्मुक्त चंद का कटा पत्ता

chat bot
आपका साथी