सुनील गावस्कर ने लिया उस एक गेंदबाज का नाम, जिसके पीछे IPL टीम के सभी कप्तान भागते हैं

गावस्कर ने कहा आप फ्रेंचाइजी के कप्तानों से पूछो वो कौन-सा एक गेंदबाज है जिसको आप अपनी टीम में देखना पसंद करेंगे। मैं इस बात को लेकर पक्का हूं कि हर कोई यही कहेगा कि राशिद खान को मुझे दे दीजिए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 03:21 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 03:21 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने लिया उस एक गेंदबाज का नाम, जिसके पीछे IPL टीम के सभी कप्तान भागते हैं
पंजाब के खिलाफ विकेट हासिल करने के बाद राशिद खान (फोटो ट्विटर पेज SRH)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 22वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 69 रन हराया। इस जीत में स्पिनर राशिद खान ने अहम भूमिका निभाई। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने हैदराबाद के इस लेग स्पिनर की जमकर तारीफ की और यहां तक कहा कि चाहे किसी भी टीम के कप्तान से पूछ लें वो इस गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगा।

हैदराबाद और पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की और तीन विकेट हासिल किए। इस मैच मे उन्होंने हैदराबाद के लिए मुसीबत बन रहे आतिशी बल्लेबाजी करने वाले निकोलस पूरन का विकेट हासिल किया। यह विकेट उन्होंने तब झटका जब टीम को इसकी जरूरत थी। सुनील गावस्कर ने मैच खत्म होने के बाद राशिद की तारीफ करते हुए उनको हर कप्तान की पहला पसंद बताया।

गावस्कर ने कहा, "आप फ्रेंचाइजी के कप्तानों से पूछो, वो कौन-सा एक गेंदबाज है, जिसको आप अपनी टीम में देखना पसंद करेंगे। मैं इस बात को लेकर पक्का हूं कि हर कोई यही कहेगा कि राशिद खान को मुझे दे दीजिए। इस बात पर मुझे पूरा भरोसा है। हां, ऐसे कुछ गेंदबाज हो सकते हैं, जिनको इस बात का बुरा लग सकता है, लेकिन वो ये भी तो देखें, जिस तरह से वह अपने काम को अंजाम देते हैं।" 

💫🎩🧡#SRHvKXIP #OrangeArmy #KeepRising pic.twitter.com/IhnwBStD2y

— SunRisers Hyderabad (@SunRisers) October 9, 2020

आगे उन्होंने कहा, "वह विकेट हासिल करते हैं, डॉट बॉल डालकर दबाव बनाते हैं। आप उनकी इकोनॉमी को देखिए 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट। लेग स्पिनर आम तौर पर फुलटॉस और शॉट बॉल करते हैं, लेकिन वो शायद ही ऐसा करते हैं। वह हर बार बिल्कुल अपने लक्ष्य पर ही गेंद डालते हैं। उनके पास एक बहुत ही शानदार और बल्लेबाजों को चकमा देने वाली गुगली है, जो हाथों के पीछे से आती है। काफी बल्लेबाजों के लिए इसको पढ़ना मुश्किल होता है। ऐसी गेंदबाजी, इस तरह का नियंत्रण, कोई भी कप्तान यही कहेगा कि इस गेंदबाज को मुझे दे दो।" 

chat bot
आपका साथी