Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसिस ने हार के बाद भी अपनी टीम की तारीफ की

India vs South Africa मैच के बाद डुप्लेसिस ने कहा कि हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 08:05 PM (IST)
Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसिस ने हार के बाद भी अपनी टीम की तारीफ की
Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसिस ने हार के बाद भी अपनी टीम की तारीफ की

विशाखापत्तनम, आइएएनएस। पहले टेस्ट मैच में हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि भारत में दूसरी पारी में 350 रनों से अधिक का लक्ष्य कभी भी आसान नहीं रहा है। डुप्लेसिस ने हालांकि इस हार के बावजूद अपनी टीम की सराहना की।

मैच के बाद डुप्लेसिस ने कहा कि हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने हमसे अच्छी बल्लेबाजी की। मयंक और रोहित ने शानदार पारियां खेलीं। हमारे लिए 350 से अधिक का लक्ष्य पार पाना आसान नहीं था क्योंकि भारत में दूसरी पारी में इतने रन बनाना कभी भी आसान नहीं रहा है। डुप्लेसिस ने माना कि पहली पारी में अच्छा खेलने के बाद उन्हें लगा था कि मैच पर उनकी टीम पकड़ बना लेगी, लेकिन रोहित और चेतेश्वर पुजारा की पारियों ने मैच भारत के पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया।

डुप्लेसिस ने कहा कि रविवार सुबह तक मैं सोच रहा था कि हम एक अच्छे विकेट पर अच्छा खेले। हम मैच में वापसी कर सकते थे, लेकिन रोहित और पुजारा ने हमारा काम खराब कर दिया। इसके बाद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। हमने अपने स्पिनरों से चार-पांच और विकेटों की दरकार है। अब हमें इस बार से आगे बढ़ते हुए दूसरे टेस्ट की तैयारी में जुट जाना होगा।

साउथ अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में टीम के दो बल्लेबाज डीन एल्गर और विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने शतक लगाकर अपनी टीम की उम्मीद जरूर बढ़ा दी थी। एल्गर और डि कॉक दोनों ने ही भारतीय धरती पर टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया पर इन दोनों को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाया। दूसरी पारी में तो साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों का और बुरा हाल रहा। दसवें नंबर के बल्लेबाज पीड ने जरूर 56 रन की पारी खेली, लेकिन ये टीम को जीत दिलाने या फिर मैच को ड्रॉ कराने के लिए नाकाफी रहा। शमी की घातक गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज बल्लेबाज फेल रहे और उन्हें पहला टेस्ट मैच गंवाना पड़ा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी