नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka t20 match 2019: पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सफलतापूर्वक वापसी हो चुकी है। पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली और अब इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज दोनों देशों के बीच खेली जा रही है। टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शनिवार को खेला गया। इस मैच के लिए पाकिस्तान की टीम में दो वर्ष के बाद उमर अकमल (Umar Akmal) की वापसी हुई। 

अकमल ने पाकिस्तान के लिए इससे पहले अपना आखिरी टी 20 मैच 27 सितंबर 2016 को अबूधाबी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच में अकमल को बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिल पाया था। उसके बाद अब जाकर इस बल्लेबाज को मौका मिला और उम्मीद की जा रही थी कि वो अच्छा स्कोर करेंगे, लेकिन उन्होंने जो रिकॉर्ड बनाया उसे शायद ही अकमल कभी याद करना चाहेंगे। श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में उमर अकमल तब बल्लेबाजी करने आए जब पाकिस्तान की टीम 13 रन पर अपने दो विकेट गंवा चुकी थी। उम्मीद की जा रही थी कि 29 वर्षीय अकमल कुछ कमाल करेंगे, लेकिन वो मैदान पर आते ही पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। नुवान प्रदीप की गेंद पर अकमल गोल्डन डक हो गए। 

शून्य पर आउट होते ही उमर अकमल ने टी 20 क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल क्रिकेट के छोटे प्रारूप में ये नौवां मौका था जब उमर अकमल शून्य पर आउट हुए। पाकिस्तान की तरफ से इससे पहले शाहिद अफरीदी आठ बार शून्य पर आउट हो चुके थे। यानी पाकिस्तान की तरफ से टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज उमर अकमल बन चुके हैं। टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में टॉप पर श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज तिकलरत्ने दिलशान हैं जो दस बार ये कारनामा कर चुके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस