विजय शंकर भी थे बड़े दावेदार, लेकिन शिवम दूबे को क्यों मिली टीम में जगह बताया एमएसके प्रसाद ने

आखिरकार विजय शंकर पर शिबम दूबे को क्यों तरजीह दी गई और टीम में उन्हें क्यों चुना गया इसके बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 25 Oct 2019 07:04 PM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 07:04 PM (IST)
विजय शंकर भी थे बड़े दावेदार, लेकिन शिवम दूबे को क्यों मिली टीम में जगह बताया एमएसके प्रसाद ने
विजय शंकर भी थे बड़े दावेदार, लेकिन शिवम दूबे को क्यों मिली टीम में जगह बताया एमएसके प्रसाद ने

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh t20 series 2019: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टी 20 टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर (Vijay Shankar) भी टीम में चुने जाने के दावेदार थे। विजय शंकर ने भी पिछले दिनों घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया था और माना जा रहा था सर्जरी की वजह से टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या की जगह शायद उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। पर ऐसा नहीं हुआ और बाजी मार ली मुंबई के ऑल राउंडर शिवम दूबे ने। शिबम दूबे (Shivam Dube) के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी 20 टीम में चुन लिया गया। 

आखिरकार विजय शंकर पर शिबम दूबे को क्यों तरजीह दी गई और टीम में उन्हें क्यों चुना गया इसके बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया। एमएसके प्रसाद का मानना है कि शिवम दूबे इस वक्त विजय शंकर की तुलना में आक्रामक भूमिका के लिए ज्यादा फिट हैं और वो कमाल की फॉर्म में हैं। इसी वजह से उन्हें विजय शंकर की जगह वरीयता दी गई है। 

एमएसके प्रसाद ने शिबम दूबे के बारे में बात करते हुए कहा कि हमारे पास पहले हार्दिक पांड्या थे जो बैक सर्जरी होने के बाद ठीक होने के क्रम में हैं। हमने विजय शंकर को भी आजमाया है, लेकिन इस वक्त हमें जिस तरह की भूमिका के लिए खिलाड़ी की जरूरत है उसमें शिवम दूबे ज्यादा फिट बैठते हैं। उन्होंने इंडिया ए के लिए खेलते हुए पहले वेस्टइंडीज ए के खिलाफ और फिर वनडे मैचों में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके द्वारा किए गए प्रदर्शन ने हमें काफी प्रभावित किया था। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 3 नवंबर से होगी। वहीं इसके लिए टीम  इंडिया की घोषणा की जा चुकी है जिसमें शिबम दूबे ही एकमात्र नए चेहरे हैं जबकि संजू सैमसन की चार साल के बाद टीम में वापसी हुई है। 

chat bot
आपका साथी