भारत से द्विपक्षीय सीरीज के लिए आइसीसी करे मदद : पीसीबी

एहसान मनी का कहना है कि भारत के साथ उनके देश के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने में आइसीसी को मदद करनी चाहिए क्योंकि यह उसकी जिम्मेदारी है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 09:34 PM (IST)
भारत से द्विपक्षीय सीरीज के लिए आइसीसी करे मदद : पीसीबी
भारत से द्विपक्षीय सीरीज के लिए आइसीसी करे मदद : पीसीबी

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी का कहना है कि भारत के साथ उनके देश के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने में आइसीसी को मदद करनी चाहिए क्योंकि यह उसकी जिम्मेदारी है।

मनी ने कहा, 'मैं इसके बारे में पहले ही आइसीसी में अनौपचारिक स्तर पर बात कर चुका हूं। अब मैं पीसीबी में हूं और इसे अधिक प्रभावी ढंग से रखूंगा ताकि आइसीसी सभी देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज सुनिश्चित करे। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं होता है तो वे आइसीसी टूर्नामेंट में हमारे साथ क्यों खेलते हैं।' भारत और पाकिस्तान ने 2007 के बाद से पूरी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

पाकिस्तानी टीम 2012/13 में भारत दौरे पर आई थी लेकिन उस समय कुछ ही मैच खेले गए थे। भारत ने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान से द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेली है। मनी ने कहा, 'आइसीसी के इतिहास में यह कभी नहीं हुआ कि दो क्रिकेट बोर्ड एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हों। मैं आइसीसी प्रमुख होता तो बातचीत के जरिये यह मामला सुलझाने की कोशिश करता।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी