नीलामी में सबसे महंगे बिके गेंदबाज को IPL का इंतजार, कमिंस बोले- अभी रद नहीं हुआ टूर्नामेंट

Pat Cummins ने साथ स्वीकार किया कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन से टूर्नामेंट के इस महीने शुरू होने की संभावना कम है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:12 PM (IST)
नीलामी में सबसे महंगे बिके गेंदबाज को IPL का इंतजार, कमिंस बोले- अभी रद नहीं हुआ टूर्नामेंट
नीलामी में सबसे महंगे बिके गेंदबाज को IPL का इंतजार, कमिंस बोले- अभी रद नहीं हुआ टूर्नामेंट

सिडनी, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। 29 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट को बीसीसीसीआई ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया है। इस बार की नीलामी में सबसे महंगे बिके महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को टूर्नामेंट के कराए जाने की उम्मीद है।

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाडि़यों में से एक ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने लीग के आयोजन को लेकर उम्मीद नहीं छोड़ी है। उन्होंने साथ ही स्वीकार किया कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन से टूर्नामेंट के इस महीने शुरू होने की संभावना कम है।

कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस साल के शुरू में हुई नीलामी में 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह आइपीएल में सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बने थे।

26 साल के कमिंस ने कहा कि आइपीएल अभी रद नहीं किया गया है या इस तरह का कोई फैसला आयोजकों ने नहीं किया है। उसकी स्थिति अभी जस की तस है। हम लगातार अपनी टीमों के संपर्क में हैं। निश्चित तौर पर अब भी हर कोई चाहता है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हो, लेकिन सभी जानते हैं कि अभी प्राथमिकता कोरोना वायरस को फैलने से बचाना है।

IPL पर कोरोना की मार 

भारत में  इस वक्त कोरोना की वजह से 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। 14 अप्रैल तो यह खत्म होगा लेकिन इसके बाद होने वाली बैठक में तय होगा कि टूर्नामेंट का आयोजन तक किया जाएगा। मौजूदा हालात को देखते हुए फिलहाल तो आईपीएल कराना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने तक बॉर्डर सील करने का आदेश दिए गए हैं जिसका मतलब है कि आईपीएल के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं आ पाएंगे। 

chat bot
आपका साथी