मिस्बाह की मांग, भारत-पाक क्रिकेट सीरीज फिर शुरू हो

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने क्रिकेट को राजनीति से दूर रखने की सलाह देते हुए कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की फिर से शुरुआत होनी चाहिए। मिस्बाह ने लाहौर में एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम के दौरान कहा कि वो हमेशा से भारत-पाकिस्तान क्रिकेट रिश्तों के पक्ष

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2015 12:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2015 12:49 PM (IST)
मिस्बाह की मांग, भारत-पाक क्रिकेट सीरीज फिर शुरू हो

कराची। पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने क्रिकेट को राजनीति से दूर रखने की सलाह देते हुए कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की फिर से शुरुआत होनी चाहिए। मिस्बाह ने लाहौर में एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम के दौरान कहा कि वो हमेशा से भारत-पाकिस्तान क्रिकेट रिश्तों के पक्ष में रहे हैं।

मिस्बाह ने कहा, 'मेरा मानना है कि क्रिकेट और राजनीति को मिलाना नहीं चाहिए। इतिहास गवाह है कि क्रिकेट ने दोनों देशों के बीच तनाव को कम किया है। मुझे लगता है कि द्विपक्षीय सीरीज दोबारा शुरू होनी चाहिए।' गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच दिसंबर में यूएई में सीरीज कराने पर सहमति बनी थी लेकिन ताजा राजनीतिक समीकरण बिगड़ने के बाद एक बार फिर दोनों देशों के बीच सीरीज न होने के आसार लग रहे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मिस्बाह ने कहा, 'उम्मीद करते हैं कि ये सीरीज हो क्योंकि हम भारत के खिलाफ सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही नहीं, छोटे प्रारूपों में भी खेलना चाहते हैं। मैं भारत के खिलाफ टेस्ट में अपनी टीम की अगुआइ करना चाहता हूं।' इससे पहले अफरीदी ने कहा था कि वो दोनों देशों के बीच सीरीज के पक्ष में हैं लेकिन जब भारत इस द्विपक्षीय सीरीज में न खेलने का मन बना चुका है तो ऐसे में पीसीबी को बीसीसीआइ के पीछे नहीं भागना चाहिए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी