दिल्ली कैपिटल्स के लिए अगले कुछ मैच में नहीं खेलेंगे इशांत शर्मा, फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान

IPL 2020 में पहले मैच से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स को इशांत शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा था जो पंजाब के खिलाफ मैच से पहले चोटिल हो गए थे। हालांकि अब उनकी चोट सही है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 04:50 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 04:50 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स के लिए अगले कुछ मैच में नहीं खेलेंगे इशांत शर्मा, फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान
IPL 2020 के पहले मैच में दिल्ली के लिए नहीं खेले थे इशांत (Photo- DC)

दुबई, यूएई। दिल्ली कैपिटल्स को IPL 2020 के अपने आगाज मैच में जीत मिली थी। दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया था, लेकिन इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका इशांत शर्मा के रूप में लगा था। इशांत शर्मा मैच से ठीक पहले चोटिल हो गए थे और उनकी जगह टीम को मोहित शर्मा को मैदान पर उतारना पड़ा था। यहां तक कि अगले एक दो मैच भी वे मिस करने वाले हैं। इस बात की पुष्टि खुद फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने की है।

दुबई क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सीजन के पहले मैच से पहले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा नहीं खेल पाए थे और अगले एक या दो मैच वे मिस करने वाले हैं। टीम मैनेजमेंट अभी उनको वापस टीम में लाने के लिए उत्सुक नहीं हैं, क्योंकि वे टीम के अहम गेंदबाज हैं और टीम मैनजमेंट नहीं चाहती कि वे टूर्नामेंट की शुरुआत में कोई रिस्क ले। एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया है कि उनको बैक स्पैस्म है, जिसकी वजह से वे अभी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

अधिकारी ने कहा है कि पूरे सीजन को देखते हुए और यहां के मौसम को देखते हुए हम इशांत को वापस टीम में लाने की जल्दबाजी में नहीं हैं। अधिकारी ने कहा है, "उसे(इशांत) आदर्श रूप से थोड़े समय की आवश्यकता होगी और एक या दो मैच मिस कर सकते हैं। हम इशांत को जोखिम में नहीं डालेंगे और उन्हें सीजन की शुरुआत में ही इलेवन में नहीं शामिल करेंगे। टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है और वह टूर्नामेंट के बीच और आखिर के लिए अहम सदस्य हैं।"

दिल्ली की टीम को अगला मैच पिछले साल के उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलना है, जो शुक्रवार को दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने तीसरे मुकाबले में दिल्ली की टीम को 29 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है। ऐसे में माना जा रहा है कि इशांत शर्मा 3 अक्टूबर को केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। टीम चाहती है कि वे सौ फीसदी फिट हो जाएं।

chat bot
आपका साथी