पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान बोले- धौनी के बिना खेलने की आदत डाले भारतीय टीम

पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान ने कहा है कि अब भारतीय टीम को बिना एमएस धौनी के खेलने की आदत डालनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 08:48 AM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 08:49 AM (IST)
पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान बोले- धौनी के बिना खेलने की आदत डाले भारतीय टीम
पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान बोले- धौनी के बिना खेलने की आदत डाले भारतीय टीम

मुंबई, प्रेट्र। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी हाल ही में कश्मीर में भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देकर लौटे हैं। वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी लेने वाले धौनी अब अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में नज़र आ सकते हैं। हालांकि, ये सलेक्शन कमेटी के ऊपर निर्भर है कि क्या वे धौनी को मौका देंगे। उधर, एक पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान ने धौनी को लेकर एक बयान दिया है। 

दरअसल, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धौनी के बगैर खेलने की आदत डालनी होगी, क्योंकि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान हमेशा नहीं खेलेंगे। गांगुली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट को इसकी आदत डालनी होगी, क्योंकि धौनी लंबे समय तक नहीं खेलेंगे। मेरा मानना है कि यह फैसला धौनी को ही लेना है।

ये भी पढ़ेंः जैक लीच जिंदगी भर पहनेंगे फ्री का चश्मा, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

सौरव गांगुली ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि हर बड़े खिलाड़ी को संन्यास लेना होता है। यही खेल है। फुटबॉल में मेराडोना को भी संन्यास लेना पड़ा। सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सर डॉन ब्रैडमैन.. सभी को खेल को अलविदा कहना पड़ा। ऐसा ही होता आया है। उन्होंने हालांकि कहा कि अंतिम फैसला धौनी को ही लेना है।

धौनी ने क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है। भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके पूर्व भारतीय धौनी हाल ही में टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर थे। जहां वह 15 अगस्त तक वह सेना से जुड़े रहे। इससे पहले चर्चा थी कि वह वनडे विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

chat bot
आपका साथी