भड़के जेफ्री बायकॉट, कहा- किसने दिया टर्निंग ट्रैक पर 3 तेज गेंदबाज उतारने का आइडिया, शर्म आनी चाहिए

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज जेफ्री बायकॉट ने लिखा मैं इस बात को जानना चाहूंगा कि टर्निंग पिच पर तीन तेज गेंदबाज के साथ खेलने वाला ये कमाल का विचार किसका था। उनको इस बात के लिए शर्मिंदा होना चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:46 AM (IST)
भड़के जेफ्री बायकॉट, कहा- किसने दिया टर्निंग ट्रैक पर 3 तेज गेंदबाज उतारने का आइडिया, शर्म आनी चाहिए
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट- अहमदाबाद में बल्लेबाजी के दौरान- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ खेली चार रही चार मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में शर्मनाक हार मिली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दो दिन में इंग्लैंड को पस्त कर दिया। भारत ने अक्षर पटेल और आर अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को पहली पारी में 112 और दूसरी में महज 81 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड की टीम के मैच में एक स्पिनर के साथ उतरने पर पूर्व इंग्लैंड दिग्गज जेफ्री बायकॉट ने सवाल खड़े किए हैं।

इंग्लैंड की दूसरी टीम महज 81 रन पर सिमटी और भारत के सामने 49 रन का मामूली लक्ष्य रखा। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बिना कोई विकेट गंवाए 7.4 ओवर में जीत का यह लक्ष्य हासिल कर लिया। पहला मैच हारने के बाद पिछड़ने वाली भारतीय टीम ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज जेफ्री बायकॉट ने भारत के प्रदर्शन की तारीफ की है तो वहीं अपनी टीम को फटकार लगाई है। उन्होंने इंग्लिश टीम को अहमदाबाद टेस्ट में मिली हार के बाद फटकार लगाई है। इस दिग्गज ने कहा कि आखिर टर्निंग ट्रैक पर तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरने का फैसला किसका था। इंग्लैंड की टीम ने प्लेइंग इलेवन में जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे तीन तेज गेंदबाज को शामिल किया था। 

एक अखबार में पूर्व दिग्गज ने लिखा, "मैं इस बात को जानना चाहूंगा कि टर्निंग पिच पर तीन तेज गेंदबाज के साथ खेलने वाला ये कमाल का विचार किसका था। उनको इस बात के लिए शर्मिंदा होना चाहिए। इंग्लैंड की टीम को यह बात जरूर सोचनी चाहिए थी कि वह पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने के लिए अहमदाबाद में उतरने वाले थे एडिलेड में नहीं।"

इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर एक फैन के सवाल के जवाब में भी भारतीय टीम का समर्थन किया था। टर्निंग पिच को लेकर हो रहे बवाल पर बॉयकॉट ने कहा था कि किसी भी नियम में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि कोई टीम किस तरह का पिच तैयार करेगी। 

chat bot
आपका साथी