जेम्स एंडरसन हमारी टीम के लिए काफी स्पेशल हैं- जो रूट

जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स टेस्ट में कुल 9 विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 03:54 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 03:54 PM (IST)
जेम्स एंडरसन हमारी टीम के लिए काफी स्पेशल हैं- जो रूट
जेम्स एंडरसन हमारी टीम के लिए काफी स्पेशल हैं- जो रूट

 लंदन, प्रेट्र। लॉर्ड्स में भारतीय टीम को हराने में मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शानदार योगदान रहा। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि एंडरसन काफी स्पेशल हैं जो अपनी बढ़ती उम्र के साथ और भी बेहतरीन होते जा रहे हैं। 36 वर्ष के एंडरसन ने लॉर्ड्स में टेस्ट प्रारूप में अपने 100 विकेट पूरे किए और उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में पारी व 159 रन से जीत मिली। टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के दौर पर विकेट लेने के मामले में एंडरसन से आगे ग्लेन मैक्ग्रा ही हैं। एंडरसन के नाम पर टेस्ट में अब 553 विकेट हो चुके है और मैक्ग्रा को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें 10 विकेट की जरूरत और है। 

रूट ने कहा कि वो टीम के काफी स्पेशल हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी टीम में बार-बार नहीं आता और हम उनकी मौजूदगी का भरपूर लुत्फ उठाते हैं। अब उनकी उम्र के बारे में बात होती है लेकिन इस वक्त वो पहले से ज्यादा अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने हमें ब्रॉड के साथ मिलकर एक मजबूत आधार दिया साथ ही टीम के अन्य गेंदबाजों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लॉर्ड्स पर अपने 100 विकेट पूरे किए। ये देखना अपनेआप में काफी शानदार था। वो इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा हैं। 

रूट ने कहा कि गेंदबाजों के दम पर ही वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने में कामयाब रहे हैं। जेम्स एंडरसन ने दूसरे टेस्ट में 43 रन देकर 9 विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स ने चार और स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट लिए। इस टेस्ट में भारतीय टीम ने जीत के लिए सबकुछ किया जो वो कर सकते थे लेकिन मेरी नजर में हमने वैसी ही गेंदबाजी की जैसा की हम चाहते थे। दूसरे टेस्ट में क्रिस वोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वोक्स के बारे में रूट ने कहा कि वो क्रिकेट के तीनों  प्रारूपों में हमारी टीम के अहम सदस्य हैं। इस बार समर उनके लिए ज्यादा अच्छा नहीं ररा। इंजरी की वजह से वो काफी वक्त तक क्रिकेट से दूर रहे। वोक्स ने अपनी टीम के लिए सेंचुरी भी बनाई और अच्छी गेंदबाजी भी की। 

chat bot
आपका साथी