मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, नहीं करना चाहता पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के साथ विराट कोहली की तुलना

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि इन दोनों की तुलना नहीं की जानी चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 06:35 PM (IST)
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, नहीं करना चाहता पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के साथ विराट कोहली की तुलना
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, नहीं करना चाहता पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के साथ विराट कोहली की तुलना

कराची, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है। कोहली के साथ पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम की तुलना अक्सर की जाती है। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि इन दोनों की तुलना नहीं की जानी चाहिए।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि उस वक्त बाबर और कोहली की तुलना नहीं हो सकती क्योंकि वह बेहद युवा बल्लेबाज हैं। बाबर अभी युवा हैं और उनके अभी काफी क्रिकेट खेलना बाकी है। उनके अंदर टॉप बल्लेबाज बनने की क्षमता है और पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में नाम लिखवाने का मौका भी होगा।"

अजहर का साफ कहना था कि अगर आपको कोई बल्लेबाज अच्छा लगे तो उसके खेल का मजा लीजिए ना कि किसी और के साथ तुलना करके इसका मजा खराब कीजिए। "मैं तुलना करने में विश्वास नहीं रखता हूं। अगर एक बल्लेबाज अच्छा है तो उसकी बल्लेबाजी का मजा उठाना चाहिए और मुझे तो लगता है उनकी तारीफ की जानी चाहिए ना कि किसी और के साथ तुलना।"

बाबर को हाल ही में पाकिस्तान के टी20 के बाद वनडे टीम की कप्तानी भी दी गई है। तमाम दिग्गजों का मानना है कि वह अभी युवा हैं और कुछ सालों बाद उनकी तुलना कोहली जैसे दिग्गज के साथ होनी चाहिए। बाबर आजम ने भी कुछ दिन पहले कहा था कि वह अभी काफी युवा हैं और कोहली के मुकाबले उतना क्रिकेट नहीं खेला। अगले पांच सालों में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखना होगा। कोहली बड़े बल्लेबाज हैं और उनके साथ तुलना वाकई सम्मान की बात है।

बाबर आजम ने अब तक 26 टेस्ट और महज 74 वनडे मैच ही खेला है जबकि विराट कोहली ने 86 टेस्ट और 248 वनडे मुकाबला खेला है। बाबर की 25 साल के हैं जबकि कोहली की उम्र 31 साल है। 

chat bot
आपका साथी