KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने किया साफ, बोले- अब आंद्रे रसेल के साथ नहीं है कोई विवाद

IPL 2020 से ठीक पहले KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस बात को साफ कर दिया है कि उनका कोई भी विवाद टीम के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के साथ नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 09:49 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 09:49 AM (IST)
KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने किया साफ, बोले- अब आंद्रे रसेल के साथ नहीं है कोई विवाद
KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने किया साफ, बोले- अब आंद्रे रसेल के साथ नहीं है कोई विवाद

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को साल 2018 के आइपीएल ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। उस साल गौतम गंभीर टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में उनको टीम की कमान सौंपी गई। हालांकि, वे बतौर कप्तान टीम को ज्यादा सफलता नहीं दिला सके, लेकिन वे केकेआर के कप्तान होने को सौभाग्य मानते हैं और उनका कहना है कि उनकी जिंदगी में यही एक काम अच्छा हुआ है।

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आरके शो में यूट्यूब पर बात करते हुए कहा है, "केकेआर का कप्तान बनना मेरे क्रिकेट करियर की सबसे बेहतरीन चीजों में से एक है। मुझे लगता है कि यह ऐसे समय में आया जब मुझे लगा कि यह सही समय है। पहला साल शानदार रहा, दूसरा साल उतना अच्छा नहीं था जितना हम चाहते थे, क्योंकि हम (प्लेऑफ़ के लिए) क्वालीफाई नहीं कर सके, लेकिन कुल मिलाकर यात्रा बहुत अच्छी रही।"

कार्तिक ने कहा है, "खिलाड़ियों ने मुझे अच्छी तरह से जवाब दिया है, और इसे जल्द ही परिणामों में बदला जाना चाहिए।" कप्तान दिनेश कार्तिक ने यह भी कहा कि उन्होंने वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल के साथ विवाद को सुलझाया है, जो नाइट राइडर्स की टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं। 2019 में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने टीम द्वारा लिए गए खराब फैसलों की शिकायत की थी, जिसका असर टीम के परिणाम पर पड़ा था।

अब इसी बात को लेकर डीके ने कहा है, "निष्पक्ष रूप से कहूं तो वह उन लोगों में से एक है जो अपनी आस्तीन पर अपना दिल पहनते हैं। हमने इस पर बातचीत की। हमने इस पर चर्चा की। वह खुश नहीं थे कि टीम जीत नहीं रही थी, यही बॉटमलाइन है। उन्होंने जो भी कहा, मैंने उसका पूरा सम्मान किया। वह थोड़ा क्षमाशील भी था। सबसे अच्छी बात ये है कि मेरा उससे बहुत अच्छा रिश्ता है। अगर मेरे रिश्ते उसके साथ अच्छे नहीं होते तो कुछ बुरा हो सकता था।"

कप्तान कार्तिक ने कहा कि ईमानदारी उनके नेतृत्व की शैली की कुंजी है और वह अपने साथियों के साथ कठिन बातचीत करने से डरते नहीं हैं। उन्होंने कहा है, "एक कप्तान के रूप में मुझे लगता है कि जब अलग-अलग राय होती हैं इससे निपटना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक बन जाता है। आपको कड़ी बातचीत करने में सक्षम होने की आवश्यकता है। लीडरशिप दोस्ती की तरह होती है, जहां आपको कई बार एकसाथ बैठने की जरूरत होती है, जिससे कि चीजें सुलझें और सभी आगे बढ़ें।"

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अब तक के 12 सीज़न में दिनेश कार्तिक KKR द्वारा खरीदे जाने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स(दिल्ली कैपिटल्स), किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं। कार्तिक आइपीएल में सबसे ज्यादा खेलने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने बीते 12 साल में 182 मैच खेले हैं, जिनमें मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 3654 रन बनाए हैं।

chat bot
आपका साथी