पूर्व गेंदबाज ने हार्दिक पांड्या के साथ इस खिलाड़ी पर उठाया सवाल, पुराने प्रदर्शन के दम पर खेले जा रहे हैं

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी तो खराब रही साथ में गेंदबाजी भी बेअसर साबित हुई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोषी ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल दो खिलाड़ियों पर सवाल खड़ा किया जबकि एक धुरंधर को जगह नहीं दिए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 06:48 PM (IST)
पूर्व गेंदबाज ने हार्दिक पांड्या के साथ इस खिलाड़ी पर उठाया सवाल, पुराने प्रदर्शन के दम पर खेले जा रहे हैं
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत को पाकिस्तान के खिलाफ आइसीसी टी20 विश्व कप में खेले गए मुकाबले में मिली हार के बाद लगातार सवाल कुछ खिलाड़ियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। टीम इंडिया की बल्लेबाजी तो खराब रही साथ में गेंदबाजी भी बेअसर साबित हुई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोषी ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल दो खिलाड़ियों पर सवाल खड़ा किया, जबकि एक धुरंधर को जगह नहीं दिए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने एक अंग्रेजी वेबसाइट से कहा, "यह बात बिल्कुल सही है कि कुछ खिलाड़ी अपने पिछले प्रदर्शन से बनाई साख की वजह से खेल रहे हैं। हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों ने पिछले कुछ मैचों से अपने नाम के मुताबिक, प्रदर्शन नहीं किया है। अश्विन को हर एक मैच में खेलना चाहिए, क्योंकि वह इस वक्त दुनिया से सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक हैं। आप उनको बाहर नहीं रख सकते।"

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक और वरुण की जगह किन खिलाड़ियों को देना चाहिए मौका, पूर्व भारतीय कप्तान ने बताया

हार्दिक पिछले काफी वक्त से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 11 रन ही बना पाए थे। भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 ओवर की गेंदबाजी कर 25 रन खर्च किए थे। वह इस मैच में एक भी विकेट निकाल नहीं पाए थे। पाकिस्तान ने मुकाबले को 10 विकेट से जीत था।

"हार्दिक पांड्या में कमाल की क्षमता है और उनको अपनी काबिलियत के मुताबिक, निरंतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देना चाहिए। वहीं, महज 130 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए भुवी दबाव बनाने में नाकाम रहे हैं। शार्दुल को यकीनन खेलना चाहिए, क्योंकि वह काफी अच्छी लय में हैं और वह बहुत ही कमाल के क्रिकेटर हैं।"

आगे उनका कहना था, "दीपक चाहर को भी इस टीम में जगह मिलनी चाहिए थी, वह इसके हकदार थे। मुझे लगता है कि जडेजा की गेंदबाजी भी पिछले कुछ सालों में नीचे की तरफ गई है। वह बहुत ही शानदार क्रिकेटर हैं, लेकिन हम चाहते है कि यह मैदान पर भी नजर आए। उनको अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है और अपनी पूरी क्षमता से खेल दिखाना ही होगा।"

chat bot
आपका साथी