'The Hundred' के स्थगित होने के बाद ECB चेयरमैन ने दिया इस्तीफा

कॉलिन ग्रेव्स ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है। द हंड्रेड के आयोजन को स्थगित किए जाने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 10:36 PM (IST)
'The Hundred' के स्थगित होने के बाद ECB चेयरमैन ने दिया इस्तीफा
'The Hundred' के स्थगित होने के बाद ECB चेयरमैन ने दिया इस्तीफा

लंदन, आइएएनएस। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि इयान वाटमोर ईसीबी चेयरमैन की भूमिका निभाएंगे। ईसीबी की ड्रीम लीग द हंड्रेड को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अगले साल तक स्थगित कर दिया गया है। टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद बोर्ड के चेयरमैन कॉलिन ग्रेव्स ने अपने पद को छोड़ने की घोषणा की है। ग्रेव्स के अगले आईसीसी चेयरमैन बनकर शशांक मनोहर की जगह लेने की उम्मीद जताई जा रही है।

ग्रेव्स ने इस साल नवंबर तक कार्यकाल ब़़ढाने पर सहमति दी थी क्योंकि द हंड्रेड टूर्नामेंट आयोजित होना था, लेकिन अब जबकि कोविड--19 के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है तो फिर ग्रेव्स ने 31 अगस्त को ही अपने पद से हटने का फैसला किया है।

खराब स्वास्थ के कारण नवंबर 2018 में इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) के स्वतंत्र गैर कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफा देने वाले 61 वर्षीय वाटमोर को ईसीबी द्वारा फरवरी में कोलिन ग्रेव्स के उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया था।

हालांकि, ईसीबी को अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए मजबूर होना प़़डा था क्योंकि इंग्लिश मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि ईएफएल ने वाटमोर के पद छोड़ने से एक सप्ताह पहले ही एक स्वतंत्र जांच शुरू कर दी थी, जिसमें कहा गया था कि ईएफएल के क्लबों ने लीग शुरू करने की धमकी दी थी और वाटमोर इसमें शामिल थे।

मुश्किलें झेलकर पंत ने की प्रैक्टिस, कड़ाके की सर्दी में रात के 2 बजे बस लेकर करते थे 6 घंटे की यात्रा

हालांकि बाद में जब मामले की जांच की गई तो पाया गया कि वाटमोर ने कुछ भी गलत नहीं किया। इस महीने के अंत में होने वाली वार्षिक आम बैठक में मंजूरी के बाद वाटमोर मौजूदा चेयरमैन ग्रेव्स की जगह लेंगे। ईसीबी ने साथ ही यह भी पुष्टि की है कि ग्रेव्स का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो होगा।

आकाश चोपड़ा ने बाबर आजम को चुना, विराट और रोहित को नहीं दी टी20 टीम में जगह

गौरतलब है गुरुवार को ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने अपने ड्रीम लीग द हंड्रेड के लॉन्च को एक साल के लिए टाल दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह इसका आयोजन अब इस साल की जगह 2021 में किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी