Move to Jagran APP

मुश्किलें झेलकर पंत ने की प्रैक्टिस, कड़ाके की सर्दी में रात के 2 बजे बस लेकर करते थे 6 घंटे की यात्रा

भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने बताया कि उनको टेस्ट क्रिकेट पसंद है। उनको टेस्ट मैच खेलना ज्यादा पसंद है क्योंकि इसमें असली टेस्ट होता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 08:37 PM (IST)
मुश्किलें झेलकर पंत ने की प्रैक्टिस, कड़ाके की सर्दी में रात के 2 बजे बस लेकर करते थे 6 घंटे की यात्रा
मुश्किलें झेलकर पंत ने की प्रैक्टिस, कड़ाके की सर्दी में रात के 2 बजे बस लेकर करते थे 6 घंटे की यात्रा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाजी रिषभ पंत ने बताया कि उनको टेस्ट क्रिकेट से काफी लगाव है। वो क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट को असली टेस्ट मानते हैं। टीम में वापसी करनी की कोशिश में लगे पंत ने बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सलाह से उनको काफी लाभ हुआ है।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के इंस्टाग्राम लाइव पर बात करते हुए पंत ने कहा, मुझे टेस्ट खेलना पसंद है। आप अपने आप को टाइम दे सकते हैं। ज्यादातर आप अपने आप को टेस्ट क्रिकेट में ही परख सकते हैं। जब मैं चार दिन के फर्स्टक्लास मैच में खेल रहा था तो सुना करता था कि यही असली टेस्ट होता है लेकिन जब पांच दिन का टेस्ट क्रिकेट खेला तो मैने जाना कि आपको थोड़ी ज्यादा कोशिश करनी पड़ती है।

रिषभ ने बताया कि वो रात के दो बजे बस से यात्रा कर दिल्ली प्रैक्टिस करने आया करते थे। उन्होंने कहा, "उस वक्त उत्तराखंड की टीम नहीं हुआ करती थी इसी वजह से मैं रात को दो बजे बस लिया करता था। उस वक्त सड़क से 6 घंटे की यात्रा करनी पड़ती थी। ठंड के समय में यह बहुत ही मुश्किल होता था जिस समय कड़ाके की सर्दी पड़ती थी। काफी कुहरा होता था लेकिन यह यात्रा काफी अच्छी रही। इन सबके आखिरी में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है अगर अपना लक्ष्य हासिल करना है।" 

पंत ने बताया कि उनको एमएस धौनी, कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन के साथ साथ युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने काफी मदद की। अपने आदर्श ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के बारे में भी बात की।

आईपीएल में चुने जाने के बारे में पंत ने कहा, "वो सीजन मेरे लिए जीवन को बदलने वाला था। मुझे एक मौके की जरूरत थी जैसा हर एक खिलाड़ी चाहता है। दिल्ली की टीम का कोर ग्रुप हमेशा ही आईपीएल ट्रॉफी को जीतने की सोचता है। पिछली बार हमने नॉकआउट में जगह बनाई थी।" 

रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली के बारे में पंत का कहना था, "उन्होंने मुझे पूरी आजादी दी थी। उन्होंने कहा आप जो भी करना चाहते हैं वही करें। वहीं गांगुली ने कहा आपको अपने आप पर विश्वास करने की जरूरत है। वो हमेशा ही चाहते हैं की मैं अच्छा करूं। उन्होंने मुझे कुछ चीजें बताई और उसे मैंने आजमाया भीस जिसका फायदा मिला।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.