नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने दुनिया की बेस्ट टी20 टीम चुनी है। इस टीम में उन्होंने हर एक देश से सिर्फ एक खिलाड़ी को जगह दी है। भारत के धुरंधर कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा जगह नहीं बना पाए हैं जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को टीम में जगह दी है। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम में जगह बनाने वाले वो एक मात्र खिलाड़ी हैं।

आकाश ने टीम को चुनने के बाद कहा, मैं हाल ही में एक रोचक चीज देखी जो आईसीसी ने किया। उन्होंने फैंस के कहा कि बेस्ट टी20 इलेवन बनाए और शर्त यह है कि आप एक देश से सिर्फ एक ही खिलाड़ी को चुन सकते हैँ। यह वाकई बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। मैंने सोचा अपनी भी एक टीम आप सभी के साथ शेयर करूं।

आकाश ने अपनी टीम में पारी की शुरुआत के लिए ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए न्यूजीलैंड के धुरंधर कॉलिन मुनरो को रखा है। बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर पाकिस्तान के कप्तान और नंबर टी20 बल्लेबाज बाबर आजम को जगह दी है।

आकाश ने भारत को कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं देने पर कहा, लोग सोच रहे होंगे कि मैंने टॉप चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह नहीं दी तो कहां रख सकता हूं। दुर्भाग्य से मैं इन दोनों के लिए टीम में जगह नहीं बना पाया क्योंकि मुझे एक ही भारतीय को चुनना था।

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पूर्व साउथ अफ्रीका कप्तान एबी डिविलियर्स को जगह दी है। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को अपनी टीम में रखा है। स्पिन गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान और नेपाल के संदीप लामिछाने को चुना है। तेज गेंदबाजी के लिए भारत के जसप्रीत बुमराह और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस