अजिंक्य रहाणे ने कही ऐसी बात कि विराट की मुश्किल हो गई आसान

रहाणे की बात से विराट की मुश्किल हुई आसान।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 03 Feb 2018 08:54 PM (IST) Updated:Sun, 04 Feb 2018 12:14 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे ने कही ऐसी बात कि विराट की मुश्किल हो गई आसान
अजिंक्य रहाणे ने कही ऐसी बात कि विराट की मुश्किल हो गई आसान
v style="text-align: justify;">सेंचुरियन, पीटीआइ। पहले वनडे में प्रोटीज के खिलाफ रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया ये एक चर्चा का विषय हो सकता है लेकिन मुंबई के इस बल्लेबाज ने साफ कर दिया है कि उन्हें वडे मैच में इस क्रम पर बल्लेबाजी करना पसंद है और वो इस क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहेंगे। उन्होंने पहले वनडे में प्रोटीज के खिलाफ 79 रन की पारी खेली थी और विराट के साथ तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 189 रन की साझेदाकी कर टीम को जीत दिलाई थी। भारत ने ये मुकाबला 6 विकेट से जीता था। 
 
वनडे सीरीज के लिए रहाणे को रिजर्व ओपनर बल्लेबाज के तौर पर रखा गया था लेकिन टीम मैनेजमेंट ने प्रयोग के तौर पर उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजा और इस नंबर पर  उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बाद काफी चीजें बदल गईं। लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक को इस नंबर पर खेलने का मौका दिया गया और मिला जुला रिजल्ट मिला था। भारतीय टीम के लिए ये नंबर हमेशा से बड़ी चुनौती है और यहां पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है लेकिन टीम को फिलहाल इस पोजीशन के लिए कोई स्थाई बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। रहाणे के इस बयान के बाद विराट को राहत तो जरूर मिली होगी। 
 
नंबर चार के बारे में रहाणे ने कहा कि मैं इस क्रम पर बल्लेबाजी करने में काफी सहज हूं। अब मैं पहले की अपेक्षा ज्यादा अनुभवी हूं और मुझे पता है कि कैसे नंबर चार पर मुझे अपनी पारी को आगे बढ़ाना है। इस क्रम पर बल्लेबाजी करना थोड़ा अलग है। मेरा आत्मविश्वास जोहानसबर्ग टेस्ट मैच जीतने के बाद वापस आया जहां मैंने 48 रन बनाए थे। मैं इस क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी करना चाहता था क्योंकि मैं इस नंबर पर विश्व कप 2015 में बल्लेबाजी कर चुका था। पहले मैच के बारे में उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें 270 पर रोक दिया। व्यक्तिगत तौर पर मैंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया और अगर मुझे मौका मिला तो मैं इस क्रम पर और बढ़िया करने की कोशिश करूंगा। 
 
रहाणे ने द. अफ्रीका के तेज और बाउंस पिच के बारे में कहा कि मैं स्वाभाविक तौर पर आक्रमक बल्लेबाज हूं और ऐसे विकेट पर मुझे बल्लेबाजी करना पसंद है। यहां विकेट पर गति और उछाल दोनों थे। इस विकेट पर बल्लेबाजी के लिए मेरी रणनीति थी कि पहले थोड़ा समय लो और फिर अपनी पारी को आगे बढ़ाओ। मुझे हर टीम के खिलाफ खेलना पसंद है लेकिन द. अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं और मैं उन्हें खेलना पसंद करता हूं। 
 
 
 
 
chat bot
आपका साथी