बीसीसीआइ ने विराट को दी कड़ी चेतावनी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पत्रकार से बदसलूकी मामले में चेतावनी दी है। बोर्ड ने कहा कि विराट टीम की गरिमा बनाये रखें। उन्हें दोबारा ऐसा बर्ताव नहीं करने की हिदायत दी गई है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 06 Mar 2015 03:41 PM (IST) Updated:Fri, 06 Mar 2015 03:46 PM (IST)
बीसीसीआइ ने विराट को दी कड़ी चेतावनी

पर्थ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पत्रकार से बदसलूकी मामले में चेतावनी दी है। बोर्ड ने कहा कि विराट टीम की गरिमा बनाये रखें। उन्हें दोबारा ऐसा बर्ताव नहीं करने की हिदायत दी गई है।

बीसीसीआइ ने पर्थ में दो दिन पहले हुई इस घटना पर संज्ञान लेते हुए टीम प्रबंधन को आगाह किया है कि दोबारा इस तरह की घटना न हो। बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर ने एक बयान में कहा कि विराट को भारतीय टीम की गरिमा बनाए रखने के लिए कहा गया है। उनसे कहा गया है कि भविष्य में इस तरह के बर्ताव से बचें। बीसीसीआइ ने कड़े शब्दों में खिलाडिय़ों को कहा है कि वो हमेशा अनुशासित रहें और भारतीय टीम का मान बढ़ाएं। इस तरह का बर्ताव भविष्य में फिर न करें। बोर्ड खेल की कवरेज और उसे लोकप्रिय बनाने में मीडिया की भूमिका का सम्मान करता है। हम संबंधित पक्षों से इस मामले को भुलाकर विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के अभियान पर फोकस करने के लिए कहेंगे। मीडिया से आग्रह किया गया है कि इन बातों को भूल कर आगे बढ़े और खेल पर ध्यान दें।

गावस्कर व लक्ष्मण ने दी सलाह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर और वीवीएस लक्ष्मण ने कोहली से संबंधित मीडियाकर्मी के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से मामला निपटाने की सलाह दी है। उन्होंने स्वीकार किया कि मीडिया के साथ काम आसान नहीं होता है, लेकिन उन्होंने बुरे दौर में भी सार्वजनिक रूप से अपना आपा नहीं खोया।

गास्वकर ने कहा, 'मैं दबाव की परिस्थितियों में भी शांत बने रहने की कोशिश करता हूं। इस विवाद पर लक्ष्मण ने कहा, 'अच्छा तरीका यही है कि विराट संबंधित पत्रकार से माफी मांग लें। मैंने कभी अपना आपा नहीं खोया। सिर्फ एक बार ऐसा हुआ और उस बारे में सभी जानते हैं, लेकिन यह सब ड्रेसिंग रूम की दीवारों के भीतर हुआ। दूसरी ओर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को लगता है कि विराट व मीडिया को आगे बढऩा चाहिए। मीडिया के साथ रिश्ता हमेशा मुश्किल रहा है। यह कभी आसान नहीं रहा। मैं मीडिया से दूर भागता था।

क्या था मामला

टीम इंडिया के उपकप्तान विराट ने दो दिन पहले अभ्यास सत्र से लौटते वक्त एक पत्रकार से गालियां दी थीं। वह अपने और अपनी महिला मित्र अनुष्का शर्मा पर अखबार में छपी रिपोर्ट से नाराज थे। इसके लेकर उन्होंने पत्रकार से अभद्रता की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी