पाकिस्तान की जगह श्रीलंका करेगा अगले एशिया कप की मेजबानी, 2020 का टूर्नामेंट स्थगित

एक दिन पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया के स्थगित होने की जानकारी दी थी और कहा था कि अगले महीने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 07:58 PM (IST)
पाकिस्तान की जगह श्रीलंका करेगा अगले एशिया कप की मेजबानी, 2020 का टूर्नामेंट स्थगित
पाकिस्तान की जगह श्रीलंका करेगा अगले एशिया कप की मेजबानी, 2020 का टूर्नामेंट स्थगित

दुबई, आईएएनएस। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर इस साल होने वाले एशिया कप के स्थगित किए जाने की घोषणा कर दी। एक दिन पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया के स्थगित होने की जानकारी दी थी और कहा था कि अगले महीने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

इसी साल सितंबर में आयोजन होने वाले एशिया कप के स्थगित होने की जानकारी देते हुए बताया गया कि अगले साल इसे जुलाई में कराए जाने की दिशा में काम किया जा रहा है। बयान में कहा गया, ACC की Executive Board बोर्ड ने कई बार कोविड 19 के पैदा हुई स्थिति का जायदा और इसके प्रभाव पर जानकारी लेने के लिए बैठक की है।

"बोर्ड वैसे तो टूर्नामेंट को कार्यक्रम के मुताबिक ही आयोजन करना चाहती थी लेकिन यात्रा पर लगी पाबंदी, हर देश के खिलाड़ियों को क्वारंटाइन करना, सबके प्राथमिक स्वास्थ का जोखिम और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने जैसी काफी सारी चुनौतियां सामने आती अगर एशिया कप का आयोजन होता। इन सबसे उपर स्वास्थ और सुरक्षा से जुड़ी जोखिम सभी भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए इसके साथ स्टाफ, फैंस और मैच से जुड़े सभी लोगों का ख्याल अहम होता।"

"इन सभी चीजों पर विचार करने के बाद बोर्ड ने यह तय किया कि एशिया कप 2020 को स्थगित कर दिया जाए। टूर्नामेंट का आयोजन सही तरीके से कराना एसीसी की पहली प्राथमिकता है और बोर्ड 2021 में इसके आयोजन को लेकर आश्वस्त है।"

आगे बयान में कहा गया, "यह भी नोटिस किया गया है कि साल 2020 के एशिया कप के आयोजन अधिकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से साथ बदले थे। इस व्यवस्था के तहत 2020 में स्थगित हुआ टूर्नामेंट श्रीलंका में जून 2021 में आयोजित कराया जाएगा जबकि 2022 का एशिया कप पाकिस्तान होस्ट करेगा।" 

गांगुली ने किया था एशिया कप स्थगित होने का खुलासा  

बीसीसीआई अध्यक्ष ने बुधवार को ही एक टीवी चैनल से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी थी कि एशिया कप स्थगित हो चुका है। इसकी आधिकारिक घोषणा काफी जल्दी कर दी जाएगी, इसे इस साल कराया जाना संभव नहीं है। 

chat bot
आपका साथी