IPL 2021 के लिए हैदराबाद को इन खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन, पूर्व भारतीय ओपनर ने बताया

IPL 2021 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए इस बात का खुलासा भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने किया है। हैदराबाद की टीम इस बार भी प्लेऑफ में पहुंची थी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 09:47 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 09:47 AM (IST)
IPL 2021 के लिए हैदराबाद को इन खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन, पूर्व भारतीय ओपनर ने बताया
SRH को IPL 2021 में इन खिलाड़ियों को रिटेन करना होगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के समापन के बाद से ही आइपीएल के अगले सीजन के लिए तैयारियां लगभग शुरू हो गई हैं। आइपीएल का 14वां सीजन अगले कुछ ही महीनों के बाद होना है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को किन खिलाड़ियों को IPL 2021 के लिए रिटेन करना चाहिए? इस पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी है। हैदराबाद टीम कई बार प्लेऑफ में पहुंची है, लेकिन सिर्फ एक बार विजेता रही है।

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा है कि आइपीएल 2021 की नीलामी में राइट टू मैच (RTM) कार्ड के जरिए सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान डेविड वार्नर और लेग स्पिनर राशिद खान को निश्चित रूप से बरकरार रखना चाहिए। SRH को भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन जैसे गेंदबाजों के लिए भी RTM कार्ड का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा वे चाहते हैं कि हैदराबाद की टीम मनीष पांडे जैसे भारतीय खिलाड़ी के साथ बनी रहनी चाहिए।

क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है, "मैं डेविड वार्नर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मनीष पांडे के के आसपास टीम का निर्माण करना चाहूंगा। ये मेरे मुख्य पांच खिलाड़ी होंगे। एसआरएच को केन विलियमसन को टीम में लाना होगा, क्योंकि वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है। साथ ही टीम को कुछ युवाओं को भी बनाए रखना होगा और उन युवा लड़कों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने होंगे।" आकाश चोपड़ा ने जिन युवा खिलाड़ियों की तरफदारी की है, उनके नाम भी उन्होंने बताए हैं।

43 वर्षीय चोपड़ा ने कहा कि अगले साल बड़ा योगदान देने में मदद करने के लिए प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा और विराट सिंह जैसे खिलाड़ियों का बुद्धिमानी से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है, "मैं अगले सीजन में प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विराट सिंह और विजय शंकर से कुछ ज्यादा की उम्मीद कर रहा हूं, क्योंकि इनके पास वो दमखम है, जिससे टीम को फायदा हो सकता है।" इन खिलाड़ियों ने आइपीएल 2020 में वो करके भी दिखाया है।

chat bot
आपका साथी